• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Excise Department Had Raided The Club On July 11, 3.45 Liters Of Foreign Liquor Was Seized Without A License, Now Preparing To Cancel The Lease

जबलपुर क्लब के अध्यक्ष-सचिव को नोटिस:क्लब में 11 जुलाई को आबकारी विभाग ने दी थी दबिश, बिना लाइसेंस 3.45 लीटर विदेशी मदिरा हुई थी जब्त, अब लीज निरस्त करने की तैयारी

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर क्लब को आबकारी विभाग ने सील कर दिया था। - Dainik Bhaskar
जबलपुर क्लब को आबकारी विभाग ने सील कर दिया था।

जबलपुर क्लब में 11 जुलाई रविवार रात काे आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई की गई थी। बिना लाइसेंस के क्लब में शराब पिलाई जा रही थी। उस समय क्लब के अंदर पूर्व पार्षद कल्लन गुप्ता सहित 40 के लगभग लोग मौजूद थे। आबकारी विभाग ने क्लब से 3.45 लीटर विदेशी मदिरा जब्त किए थे। जिला दंडाधिकारी ने अब क्लब के अध्यक्ष व सचिव को नोटिस जारी करते हुए लीज निरस्त करने की बात कही है।

जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा ने नौदरा ब्रिज स्थित जबलपुर क्लब के अध्यक्ष/सचिव को मंगलवार 13 जुलाई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में हवाला दिया गया है कि जबलपुर क्लब हाऊस में 11 जुलाई की रात आबकारी विभाग ने दबिश देकर 3.45 लीटर विदेश मदिरा जब्त की थी। जबकि जबलपुर क्लब ने विगत 50 वर्षों से सिविलियन बार का क्लब लायसेंस नहीं लिया है।

क्लब से जब्त मदिरा से यह स्पष्ट है कि यहां विगत कई वर्षों में बिना लायसेंस के मदिरा का उपभोग कराया जा रहा है। इस तरह से शासन को बड़ी क्षति पहुंचाई जा रही है। यह शासकीय लीज से प्राप्त सम्पत्ति के नियमों का उल्लंघन और राजस्व की चोरी है।

जिला दंडाधिकारी जबलपुर ने क्लब को जारी किया ये नोटिस।
जिला दंडाधिकारी जबलपुर ने क्लब को जारी किया ये नोटिस।

कलेक्टर ने तीन दिन में नोटिस का जवाब मांगा

कलेक्टर ने जारी नोटिस में तीन दिन में जवाब पेश करने को कहा है। इस कारण बताओ नोटिस के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसमें कहा गया है कि आबकारी विभाग के राजस्व को हुए नुकसान की भरपाई क्यों न क्लब की संपत्ति से वसूल की जाए। इसके लिए क्लब की लीज निरस्त करने की कार्रवाई की जाए। जिला दंडाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस का जवाब मिलने, जब्त मदिरा का रासायनिक परीक्षण होने और विवेचना पूरी होने तक क्लब को सील रखने का निर्देश दिए हैं।

जबलुर क्लब में कार्रवाई करती आबकारी विभाग की टीम (फाइल फोटो)।
जबलुर क्लब में कार्रवाई करती आबकारी विभाग की टीम (फाइल फोटो)।

ये था मामला-

11 जुलाई की रात आबकारी विभाग की कार्रवाई के दौरान पूर्व पार्षद कल्लन गुप्ता ने जमकर हंगामा मचाया था। वह क्लब का सदस्य है और कार्रवाई के दौरान शराब पीने आया हुआ था। आबकारी विभाग की सख्ती के चलते क्लब में मौजूद लोग निकल लिए थे। आबकारी विभाग ने क्लब को सील कर लिया था। ये पूरी कार्रवाई कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर हुई थी। कुल 10 बॉटल अंग्रेजी शराब जब्त हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अंदर इससे अधिक शराब थी, लेकिन उसे हटा दिया गया था।

खबरें और भी हैं...