• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • WCR's Jabalpur Railway Division Has Issued An Order, The Headquarters Will Have To Come Only On Mass Booking Of More Than 100

अब से सभी आरक्षण केंद्र में सामूहिक टिकट बुकिंग:100 से अधिक की सामूहिक बुकिंग पर ही आना पड़ेगा मुख्यालय, जबलपुर रेल मंडल ने जारी किया आदेश

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेनों में ग्रुप आरक्षण पास के बुकिंग काउंटर से करा सकेंगे। - फाइल - Dainik Bhaskar
ट्रेनों में ग्रुप आरक्षण पास के बुकिंग काउंटर से करा सकेंगे। - फाइल

पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) के जबलपुर रेल मंडल ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। बारात या धार्मिक यात्रा के लिए ग्रुप में बुकिंग कराने के लिए अब उन्हें बेवजह मुख्यालय की दौड़ नहीं लगानी होगी। अब 20 से अधिक लोगों की सामूहिक बुकिंग सभी आरक्षण केंद्रों पर करा सकें 100 से अधिक लोगों की बुकिंग पर ही मुख्यालय आना होगा।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव के मुताबिक पार्टी बुकिंग की सुविधा का रेलवे ने विकेंद्रीकरण कर दिया है। डीआरएम विश्व रंजन ने बताया कि अभी तक 20 से अधिक लोगो को टिकट की बुकिंग मंडल कार्यालय में आकर करानी पड़ती थी। नए आदेश से 15 से 30 यात्रियों के आरक्षण सभी आरक्षण केंद्रों पर करा सकेंगे।

100 यात्री से अधिक का ग्रुप आरक्षण मंडल वाणिज्य प्रबंधक करेंगे

रेलवे ने स्टेशन प्रबंधक, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक को 31 से 100 यात्रियों के आग्रिम आरक्षण करने का अधिकार सौंपा है। 100 से अधिक यात्री होने पर मंडल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक को आवेदन देना होगा। ग्रुप आरक्षण की सुविधा जबलपुर के रेल मंडल के रीवा, सतना, मैहर, कटनी, नरसिंहपुर, करेली, पिपरिया, दमोह,सागर सहित अन्य छोटे स्टेशनों के आसपास रहने वाले को अपने पास के आरक्षण केंद्र पर मिलेगा।

शादी-धार्मिक यात्रा के लिए लोग कराते हैं ग्रुप आरक्षण

रेलवे शादी-विवाह, धार्मिक यात्रा के लिए ग्रुप आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराती है। रेलवे इसमें सीट के अनुसार तय किराया और जीएसटी ही लेती है। वहीं पूरी ट्रेन भी कई लोग धार्मिक यात्रा के लिए बुक कराते हैं। ये मंडल मुख्यालय से होगा।

खबरें और भी हैं...