पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरिक्षण:अब जरूरत है कि फिर से बनाएँ कोविड केयर सेंटर

जबलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने जिला अस्पताल, ज्ञानोदय सहित अन्य जगह पहुँचकर मरीजों के उपचार व व्यवस्थाओं का लिया जायजा

कोरोना के जिस तेजी से संक्रमित बढ़ रहे हैं तो अब जरूरत है कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी कोविड केयर सेंटर बनाये जाएँ। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मंगलवार को कोविड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुये कोविड केयर सेंटर ज्ञानोदय जाकर वहाँ की व्यवस्थाएँ देखीं तथा संबंधित अधिकारियों से कहा कि आवश्यकता पड़ने पर निर्णय लिए जाएँ।

कलेक्टर ने इससे पहले जिला अस्पताल पहुँचकर कोविड मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल में ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की उपलब्धता की जानकारी ली। कोविड संक्रमितों के बेहतर इलाज व व्यवस्थाओं के लिये उन्होंने शहरी सामुदायिक केन्द्र माढ़ोताल व शास. आयुर्वेद चिकित्सालय पहुँचकर वहाँ की व्यवस्थाएँ भी देखीं।

बस रुकवाई और देखा मास्क पहने हैं या नहीं
कलेक्टर विभिन्न क्षेत्रों के दौरे पर निकले थे इस दौरान उन्होंने माढ़ोताल के पास एक बस रुकवाई और खुद ही बस में चढ़ गये। उन्होंने देखा कि लोग मास्क लगाये हैं या नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं। हालाँकि सभी यात्रियों ने मास्क पहन रखे थे। उन्होंने कंडक्टर से कहा कि बस में सभी को अनिवार्य रूप से मास्क लगवाएँ और कोविड संक्रमण से बचाव के उपाय करें।
कलेक्टर ने कोविड की वर्तमान प्रवृत्ति को देखते हुये स्वयं के तथा लोगों की सुरक्षा के लिये सभी व्यक्तियों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। मास्क नहीं लगाने वालों के लिये खुली जेल की व्यवस्था भी की गई है। दुकानदारों से आग्रह किया गया है कि वे स्वयं मास्क लगायें और बिना मास्क लगाए व्यक्तियों को सामान न दें। इसी प्रकार मास्क नहीं तो बात नहीं अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही मास्क को लेकर औचक निरीक्षण भी किया जा रहा है।

आधा सैकड़ा गए अस्थाई जेल... और भी कार्रवाई

  • एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर मास्क नहीं लगाने व भीड़ का हिस्सा बनने वाले आधा सैकड़ा से अधिक लोगों को अस्थायी जेलों में बंद किया गया।
  • मास्क न पहनने और फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने पर 2596 व्यक्तियों से 2 लाख 9 हजार 250 रुपए का जुर्माना वसूला गया है।
  • जीआरपी ने बिना मास्क के स्टेशन परिसर में घूमने वाले 70 यात्रियों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।
  • मास्क की अनिवार्यता को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संवाद किया। इस संवाद का ननि द्वारा शहर के सात प्रमुख स्थलों पर एलईडी लगाकर सीधा प्रसारण कराया गया। दोपहर 1 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक सीएम के संदेश का प्रसारण कराते हुए आम नागरिकों से संक्रमण से बचने मास्क पहनने की अपील की गई।
  • रांझी क्षेत्र के सीओडी चौराहा स्थित चायनीज रेस्टाॅरेंट काे सील कर दिया गया है। वहीं लार्डगंज थाने के अंतर्गत खजाँची चौक में चिन्टू डोसा एवं ठाकुर चाट भंडार को सील कर दिया है।
  • रांझी तहसील के अंतर्गत घमापुर स्थित पम्पिंग आयरन जिम व पंकज हैल्थ क्लब को सील किया गया।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें