पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनलॉक-2 :अब रात 9.30 बजे तक खुलेंगी दुकानें

जबलपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनलॉक-2 में मिलेगी शहरवासियों को राहत
  • कई दुकानें खोलने की अनुमति, व्यापार में होगा इजाफा
Advertisement
Advertisement

अनलॉक-2 के साथ ही बाजारों और दुकानों को  खोलने का समय 1 घंटे और बढ़ा दिया गया है। दुकानें और बाजार रात साढ़े 9 बजे तक खुल सकेंगे। वहीं रात में लगने वाला कर्फ्यू भी अब रात 10 बजे से सुबह के 5 बजे तक रहेगा। शहर में कोरोना वायरस के पाॅजिटिव मरीज जहाँ पाये गये हैं वे क्षेत्र पूरी तरह बंद रहेंगे। शहर के कंटेनमेंट क्षेत्रों में हर तरह की गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी। कलेक्टर भरत यादव ने मंगलवार को अनलॉक-2 के तहत एक जुलाई से 31 जुलाई तक दी जाने वाली छूटों एवं प्रतिबंधों के बारे में आदेश जारी कर दिया है।
अनलॉक 2 में बाजारों को रात्रि 9.30 बजे तक खोलने से चहल-पहल बढ़ेगी 

ये रहेंगे अभी भी बंद

जिले के सभी 14 कंटेनमेंट जोनों में 31 जुलाई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। जबकि कंटेनमेंट क्षेत्रों से बाहर के क्षेत्रों में स्कूल, महाविद्यालय शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे।  सिनेमा हाॅल, जिम्नेजियम स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, मदिरालय (बार), ऑडिटोरियम, असेम्बली हॉल तथा इसी प्रकार के अन्य स्थान भी बंद रहेंगे। 
यह रहेगी अनुमति

ऑनलाइन अथवा दूरस्थ शिक्षा की अनुमति जारी रहेगी। राष्ट्रीय और राज्य मार्ग पर लोगों और सामानों की आवाजाही, लोडिंग और अनलोडिंग तथा बस-रेल और वायुयान से उतरने के बाद लोगों को गंतव्य तक जाने की रात्रि कालीन कर्फ्यू के दौरान अनुमति रहेगी।
8 संक्रमित हुए स्वस्थ

मेडिकल काॅलेज के सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल से 6 तथा विक्टोरिया और सुखसागर कोविड केयर सेंटर से 1-1 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इनमें व्हीकल सेक्टर 2 की महिला, आईटीआई निवासी 65 साल के वृद्ध सहित दो महिलाएँ, 8 साल का बालक, आदर्श नगर निवासी व्यक्ति तथा गोहलपुर निवासी युवक व भानतलैया निवासी 21 साल का युवक भी शामिल है। 

नई गाइड लाइन शुरू होने से पहले रजिस्ट्री कराने पहुँची भीड़, सर्वर ने भी दिया धोखा
जमीनों की रजिस्ट्री आज से नई गाइड लाइन के अनुसार होगी। गाइड लाइन में हालाँकि बहुत फेरबदल नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी कोरोना वायरस के चलते कुछ छूट दी गई थीं इसका मंगलवार को आखिरी दिन था। भूखंड  और निर्मित मकानों की होने वाली रजिस्ट्री में राहत का लाभ लेने कलेक्ट्रेट और अंधुआ स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में लोगों की भीड़ लग गई। इस दौरान सर्वर भी बहुत धीमा चल रहा था जिसके कारण एक-एक रजिस्ट्री में बहुत ज्यादा वक्त लगा। कई लोग तो सुबह से पहुँच गये थे, लेकिन शाम तक उन्हें परेशान होना पड़ा। अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की बात कर रहे थे इसके बाद भी लोग सुनने तैयार नहीं थे। कोरोना वायरस के चलते पंजीयन कार्यालयों में गोले भी बनाये गये हैं, लेकिन लोग कोई नियम मानने तैयार नहीं थे। नई गाइड लाइन के अनुसार अब निर्मित मकानों में 30 फीसदी की बढ़ोत्तरी बुधवार से हो जायेगी, जबकि भूखंड की रजिस्ट्री में बहुत अंतर नहीं आया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement