पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कंटेनमेंट जोन में बढोत्तरी:एक ही दिन में 10 से 21 पर पहुँची कंटेनमेंट जोनों की संख्या

जबलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना जिस तेजी से फैल रहा है उसे देखते हुए जिला प्रशासन और नगर निगम की तैयारियाँ नाकाफी हैं। नगर निगम तो कंटेनमेंट जोन बनाने में भी कंजूसी कर रहा था, लेकिन जैसे ही कोरोना का आँकड़ा 3 सौ मरीज प्रतिदिन के पार हुआ तो आनन-फानन में 11 कंटेनमेंट जोन एकदम से बढ़ाए गए। इससे पहले केवल 10 जोन ही थे। अब वह 21 हो गए हैं। वहीं पॉजिटिव मरीजों के घरों के बाहर कोविड-19 पॉजिटिव मरीज का पोस्टर लगाने में भी कंजूसी की जा रही है, जिससे मरीज और परिजन खुले में घूमकर दूसरों को भी बीमारी बाँट रहे हैं।

3 अप्रैल को जिला प्रशासन ने 10 कंटेनमेंट जोन की घोषित किए थे, इन जोनों में पूरी तरह से आवाजाही प्रतिबंधित करनी थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया, केवल नाम घाेषित किए और उन क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीजों के घरों के बाहर कोविड पॉजिटिव पोस्टर तक चस्पा नहीं किया गया। कोरोना कंट्रोल रूम में शिकायत करने के लिए फोन नम्बर भी जारी किए गए, लेकिन उन नम्बरों को कोई उठाता ही नहीं है। वहीं सेनिटाइजेशन में भी नगर निगम लापरवाही कर रहा है। केवल दिखावे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें