पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काबू में आया कोरोना:दहाई के आंकड़े से नीचे आई संक्रमितों की संख्या

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली बार अप्रैल में मिले थे इतने संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होती नजर आ रही है। पिछले कुछ दिनों में मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही है। शुक्रवार को जिले में 8 कोरोना संक्रमित मिले। मार्च में कोरोना संक्रमण की शुरूआत के बाद 26 अप्रैल को पहली बार जिले में 8 कोरोना मरीज मिले थे।

इसके 1 दिन बाद ही 28 अप्रैल को दोबारा 8 मरीज मिले। संक्रमण धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ता रहा और जुलाई, अगस्त के महीने से मरीज बढ़ने शुरू हुए। सितंबर में 6 हजार से ज्यादा मरीज मिले। 20 सितंबर को एक दिन सबसे ज्यादा 251 पॉजिटिव मिले। 30 सितंबर को जिले में संक्रमितों के आँकड़े ने 10 हजार काे छू लिया। 17 दिसंबर को कुल संक्रमितों की संख्या 15 हजार पहुँची। वहीं 15 जनवरी को यह आँकड़ा 16 हजार हो गया।

कोरोना टीकाकरण
55 फीसदी हैल्थ वर्कर्स ने लगवाया टीका

जिले में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को 69 बूथों पर 55 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ। शुक्रवार को 6732 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का टारगेट था, लेकिन 3714 स्वास्थ्य कर्मी ही टीका लगवाने पहुँचे। आज शनिवार को हैल्थ वर्कर्स के लिए टीकाकरण का आखिरी दिन है। हालाँकि 3 फरवरी को मॉपअप राउंड में बचे हुए हैल्थ वर्कर्स को टीका लगवाने का एक और मौका मिलेगा। जिले में अब तक 12411 हैल्थ वर्कर्स को टीका लग चुका है। इन्हें 28 दिन बाद दूसरा डोज दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें