पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर में संक्रमित 39 हजार पार:711 नए संक्रमित आए सामने, 809 लोग हुए ठीक; प्रशासनिक आंकड़े में 7 मौतें

जबलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की रफ्तार अब भी 700 से अधिक संक्रमित सामने आ रहे। - Dainik Bhaskar
कोरोना की रफ्तार अब भी 700 से अधिक संक्रमित सामने आ रहे।

जबलपुर में कोरोना के मामले काबू में आ रहे हैं, लेकिन रफ्तार अब भी काफी अधिक है। अब भी रोज 700 से अधिक संक्रमित सामने आए हैं। राहत की बात ये है कि नए संक्रमित की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या अधिक है। सोमवार को 809 लोग स्वस्थ हुए।

जिला प्रशासन ने सोमवार तीन मई को 3093 सैंपल की रिपोर्ट जारी की। इसमें कुल 711 लोग संक्रमित हुए। वहीं 809 लोग ठीक हुए। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 39 हजार 191 और ठीक होने वालों की संख्या 33 हजार 838 हो चुकी है। सात मौतों के बाद कुल आंकड़ा 447 पहुंच गया। रिकवरी रेट में लगातार सुधार दिख रहा है। तीन मई को रिकवरी रेट 86.34 प्रतिशत पर पहुंच गया।
5727 एक्टिव केस में 3449 होम आइसोलेशन में
जिले में प्रशासन का दावा है कि 5727 एक्टिव केस में 3449 लोग होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 2222 लोग संदिग्ध हैं। प्रशासन ने शहर में कुल 80 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। सोमवार तीन मई को भी 3449 सैंपल जांच के लिए भेज हैं।

पनागर में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ।
पनागर में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ।

पनागर में 50 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर शुरू
बरेला में 80 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर के बाद सोमवार 3 मई को पनागर में विधायक सुशील इंदु तिवारी और अनुविभागीय अधिकारी जबलपुर, मुख्य नगरपालिका अधिकारी तथा तहसीलदार पनागर की मौजूदगी में 50 बिस्तर के सर्व सुविधा युक्त ऑक्सीजन सहित कोविड केयर सेंटर एवं उपचार केंद्र का शुभारंभ किया गया।

इस केंद्र के लिए स्थानीय जन सहयोग से समस्त भर्ती मरीजों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। यह भोजन कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुरूप होगा। साथ ही केयर सेंटर में भर्ती मरीजों को निशुल्क दवाएं और निशुल्क ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी। इस केंद्र में सामान्य संक्रमितों, जिसका ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल 93 से ऊपर है।
शहपुरा में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोविड की रोकथाम व बचाव अभियान अंतर्गत शहपुरा का दौरा किया। उन्होंने नगर पालिका परिषद कार्यालय में बैठक करने के बाद कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। कोविड केयर सेंटर में दवाईयों सहित समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित हो।

साथ ही कहा कि मरीजों को आपातकाल में दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए प्लानिंग करें। ऑक्सीजन आपूर्ति नियमित रूप से बनी रहे इसलिए रोटेशन सिस्टम को मजबूत करें। इस दौरान एसडीएम कलावती ब्योरे, तहसीलदार, बीएमओ, सीईओ जनपद तथा नगरपालिका के सीएमओ व पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें