पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रंग लाई योजना:एंड-टू-एंड सप्लाई चेन को डिजिटाइज करने के मामले में अपना पमरे देश में नम्बर-वन

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय रेल में एंड-टू-एंड सप्लाई चेन यूजर डिपो मॉडयूल सिस्टम यूडीएम के डिजिटाइजेशन करने के मामले में पूरे देश के सभी जोन में पश्चिम मध्य रेलवे जोन नम्बर-वन आया है। पमरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल जयपुरियार ने बताया कि यूडीएम को पूरी तरह से अमल में लाने के लिए पमरे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र सिंह ने कार्य योजना बनाई थी, जिसके आधार पर अपर महाप्रबंधक, समस्त प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्ष, रेल मंडल प्रबंधक, कारखाना प्रबंधक और अन्य अधिकारियों ने इसको शत-प्रतिशत लागू करने के लिए सहयोग किया, जिसकी वजह से पमरे को एंड-टू-एंड सप्लाई चेन को लागू करने वाली देश में पहले जोनल रेलवे बनने का गौरव प्राप्त हुआ है।

उन्होंने बताया कि भारतीय रेल ने इस प्रणाली को वर्ष 2020-21 में शुरुआत किया था। जिसे क्रिस ने सभी क्षेत्रीय रेलवे में लागू किया था। इस प्रणाली में कार्यान्वित होने से सभी हितधारकों के साथ लेन-देन और ऑनलाइन सूचनाओं के आदान-प्रदान में तेजी आई। साथ ही सामग्री प्रबंधन में सुगमता के साथ कार्य में पारदर्शिता आई है।

पमरे में 43 मानव सहित लेवल क्रॉसिंग बंद| भारतीय रेलवे में वर्ष 2020-21 के दौरान देश भर में 1300 मानव सहित रेलवे क्रॉसिंग बंद की गईं। जिसमें पमरे में 43 मानव सहित लेवल क्रॉसिंग गेटों को बंद किया गया है। जानकारी के अनुसार लेवल क्रॉसिंग के स्थान पर रेलवे द्वारा रोड ओवर ब्रिज और रोड अंडर ब्रिज का निर्माण कराया गया है। जिसकी वजह से दुर्घटनाओं में कमी आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें