CM ने हितग्राहियों से की चर्चा:श्रमिक महिला की शिकायत पर सीएम ने तत्काल दिए राशन कार्ड बनाने के आदेश

जबलपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक चौपाल में मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों से की चर्चा - Dainik Bhaskar
विधायक चौपाल में मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों से की चर्चा
  • विधायक चौपाल में मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों से की चर्चा

धीमी आवाज में ही सही श्रमिक महिला ने अपनी पीड़ा प्रदेश के मुखिया के सामने रखी, डरी नहीं लेकिन उसका दर्द जायज था। उसने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि मेरे परिवार को राशन नहीं मिलता है। श्री चौहान ने पूछा क्यों नहीं मिलता तो उसने कहा हमारे पास राशन कार्ड ही नहीं है। मुख्यमंत्री ने पूछा पति क्या करते हैं तो उसने कहा वे भी मजदूरी करते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से कहा कि जितनी जल्दी हो महिला का राशन कार्ड बनवाओ।

ऐसे ही कई लोगों ने अपनी बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने रांझी बड़ा पत्थर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर प्रांगण में विधायक अशोक रोहाणी द्वारा आयोजित चौपाल में रखी। चौपाल में शासन की कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभान्वित हितग्राहियों से मुख्यमंत्री ने सीधा संवाद किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ आयुष एवं जलसंसाधन राज्य मंत्री रामकिशोर कांवरे, सांसद राकेश सिंह, संभागायुक्त बी चन्द्रशेखर व आईजी पुलिस भगवत सिंह चौहान भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में सीएम ने छात्राओं को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस प्रदान किए। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना, संबल योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों एवं महिला स्व-सहायता योजना समूह की सदस्यों से चर्चा की।

पीएम आवास योजना की कितनी किश्तें मिलीं

मुख्यमंत्री ने शुरूआत में कहा कि वे भाषण देने नहीं बल्कि हितग्राहियों से चर्चा करने आए हैं और सिर्फ योजनाओं के अमल की जमीनी हकीकत जानना चाहते हैं। आपने पूछा पीएम आवास योजना की कितनी किश्तें मिल चुकी हैं, इस पर एक व्यक्ति ने बताया कि उन्हें दूसरी किश्त मिल चुकी है। इसके बाद श्री चौहान ने कहा पथकर विक्रेता स्वनिधि योजना में किसी ने ऊपर से पैसा तो नहीं माँगा तो जवाब मिला नहीं माँगा।

खबरें और भी हैं...