पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Only Four Recorded In Administration Figures, 148 People Got Infected On Monday, Corona Also Reached Central Jail

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

48 घंटे में 17 मौतें:प्रशासन के आंकड़ों में सिर्फ चार दर्ज, सोमवार को भी 148 लोग संक्रमित आए, सेंट्रल जेल में भी पहुंचा कोरोना

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिछले 48 घंटे में विभिन्न असपतालों में इलाजरत 17 लोगों ने दम तोड़ा। प्रशासन के आंकड़े में सिर्फ चार की गई जान। - Dainik Bhaskar
पिछले 48 घंटे में विभिन्न असपतालों में इलाजरत 17 लोगों ने दम तोड़ा। प्रशासन के आंकड़े में सिर्फ चार की गई जान।
  • कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 102, एक्टिव केस 1173
  • छेड़छाड़ के मामले में मदनमहल पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी से जेल में पहुंचा कोरोना

कोरोना का भयावह रूप पिछले 48 घंटे में सामने आया है। प्रशासन के दावे से इतर चौहानी शमशान घाट में 17 कोरोना संक्रमित लोगों के शवों का अंतिम संस्कार किया गया। इसमें 11 ने रविवार को तो 6 ने सोमवार को दम तोड़ दिए। सोमवार को जिले में 148 नए संक्रमितों के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केस 1173 हो चुके हैं। प्रशासन के आंकड़ों में दो की मौत दर्ज हुई है।

कोरोना का संक्रमण एक बार फिर सेंट्रल जेल की दहलीज के अंदर दाखिल हो चुकी है। पिछले दिनों मदनमहल पुलिस द्वारा छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार आरोपी कोरोना संक्रमित पाया गया। सेंट्रल जेल में कोरोना संक्रमित कैदी की पुष्टि होने के बाद उसे अलग बैरक में रखा गया। उसके साथ रहने वाले दूसरे कैदियों को भी आइसोलेट कर दिया गया है। संपर्क में आने वाले सभी कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

सेंट्रल जेल में पहुंचा कोरोना का मामला।
सेंट्रल जेल में पहुंचा कोरोना का मामला।

1628 सैंपल की रिपोर्ट में 148 नए संक्रमित मिले

सोमवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक 1628 सैंपल की रिपोर्ट में 148 नए संक्रमित सामने आए। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 18 हजार 844 हो चुकी है। वहीं, 102 लोग कोरोना को हरा कर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रशासन के आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमितों में दो की मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या 264 हो चुकी है।

रिकवरी रेट घटता जा रहा है
जिले में पिछले 10 दिनों में रिकवरी रेट घट कर 92.37 प्रतिशत हो गया है, जबकि 19 मार्च को रिकवरी रेट 95.83 प्रतिशत था। जिले में कुल एक्टिव केस अब 1173 हो गए हैं। 797 लोग होम आइसोलेट हैं। सोमवार को कुल 902 सैंपल लिए गए हैं। प्रशासन ने सोमवार को रोको-टोको अभियान के अंतर्गत 2126 लोगों पर कार्रवाई की और 2.17 लाख रुपए जुर्माना के तौर पर वसूला गया।

17 मौतों में दो सतना व नरसिंहपुर के भी शामिल
शहर के चौहानी शमशानघाट में कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। रविवार व सोमवार को कुल 16 लोगों का अंतिम संस्कार हुआ। वहीं एक शव मरचुरी में रखवाया गया है। इसमें से अधिकत लोग शहर के नार्थ सिविल लाइंस, प्रेमनगर, घमापुर, तिलहरी, रांझी क्षेत्र के लोगों के रहने वाले थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें