पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकत:हम सावधानी अपनाएँगे तब ही कोरोना के संक्रमण से बच पाएँगे

जबलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जागरूकता फैलाने स्वयं सेवी संगठन बनेंगे भागीदार, कलेक्टर के साथ तय हुई आगे की रूपरेखा

कोविड-19 से बचाव का सबसे सही और एकमात्र उपाय है सावधानी। यही वजह है कि रेडक्रॉस सोसायटी के साथ जरूरतमंदों, बेसहारा और गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने में मददगार रहे स्वयं सेवी संगठन अब जागरूकता फैलाने में भी अहम भूमिका अदा करेंगे। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में स्वयंसेवी संगठनों ने संक्रमण को रोकने के लिये जागरूक अभियान में सहभागी बनने की सहमति प्रदान कर दी है।

कलेक्टर ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से पैदा हुई विपरीत परिस्थितियों के दौरान जबलपुर में गरीबों, बेसहारा एवं प्रवासी मजदूरों को भोजन और अन्य सुविधाएँ उपलब्ध कराने की दिशा में किये गये कार्यों को प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर में काफी सराहा गया है। श्री शर्मा ने कहा कि अब लोगों को अनलॉक में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये प्रेरित करने की ज्यादा जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वयं सेवी संगठन इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। बैठक में रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आशीष दीक्षित भी मौजूद थे।

कुछ लापरवाह और कुछ डरे हुए

कलेक्टर ने यह भी पूछा कि जागरूकता के लिए क्या उपाय किये जा सकते हैं। उन्होंने जागरूकता के लिए दो अलग-अलग तरह की रणनीति बनाने की जरूरत भी बताई। एक उन लोगों के लिये जो लापरवाह या निडर हो गये हैं और दूसरी उनके लिये जो कोरोना को लेकर बहुत ज्यादा डरे हुये हैं ।

प्लाज्मा दिलाएगा सम्मान

उन्होंने प्लाज्मा डोनेट करने के इच्छुक व्यक्तियों की सूची तैयार करने की बात कही ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे तुरन्त सम्पर्क किया जा सके। कलेक्टर ने कहा कि प्लाज्मा डोनेट करने वाले व्यक्ति को प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जायेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें