प्राणवायु की किल्लत:अस्पताल में बची थी महज तीन घंटे की ऑक्सीजन, तहसीलदार ने कराए इंतजाम

जबलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धनवंतरी नगर स्थित आरोग्यम अस्पताल में बीती रात कोविड के 7 मरीजों में से 3 हाई फ्लो ऑक्सीजन सप्लाई में होने पर मात्र आधे घण्टे का ही ऑक्सीजन उनके लिए शेष बचा। इसके बाद नायब तहसीलदार संदीप कुमार जायसवाल को संजीवनी नगर थाने द्वारा सूचना मिलने पर उन्होंने रात 2 बजे यहाँ पहुँचकर ऑक्सीजन की व्यवस्था करवाई।

इस संबंध में सूत्रों ने बताया कि आरोग्यम अस्पताल में मात्र 2-3 घण्टे की ऑक्सीजन ही शेष बचने की जानकारी नायब तहसीलदार को मिली। इसके बाद उन्होंने आदित्य प्लांट के कर्मचारियों को अस्पताल के लिए जल्द ही ऑक्सीजन भेजने के लिए निर्देशित किया।

इतना ही नहीं रात्रि 2 बजे वे स्वयं भी आरोग्यम अस्पताल पहुँचे जहाँ पाया कि अस्पताल में मात्र लगभग आधे घण्टे की ऑक्सीजन बची है और प्लांट से ऑक्सीजन की गाड़ी आने में समय लग रहा है, इसलिए तत्काल पुलिस की सहायता से धनवंतरी नगर स्थित महावीर अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया।

होम आइसोलेशन के मरीजों से संवाद

रांझी एसडीएम श्रीमती दिव्या अवस्थी ने जोन क्रमांक-17 में विजिट कर होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से संवाद कर उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना और डॉक्टर्स द्वारा बताई गईं दवाओं का सेवन करने को कहा। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जब तक बहुत जरूरी न हो तब तक घरों पर ही रहें और बाहर यदि निकलना भी पड़े तो मास्क अवश्य लगाएँ।

खबरें और भी हैं...