पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:महामारी के चलते इस वर्ष प्रतिमा स्थापित नहीं करने का आयोजन समिति ने लिया निर्णय

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • मनोकामना महाकाली के रथ में की जाएगी घट ज्योति कलश स्थापना

शहर में महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रांझी के चंद्रशेखर वार्ड स्थित मनोकामना महाकाली समिति ने निर्णय लिया है कि इस वर्ष प्रतिमा स्थापित नहीं की जाएगी। प्रतिमा की जगह मनोकामना महाकाली के रथ में घट ज्योति कलश की स्थापना की जाएगी। इस संबंध में गुरुवार को समिति की बैठक में यह निर्णय सर्व सम्मति से लिया गया। बैठक में समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि समिति के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार हरीश चौबे का आकस्मिक निधन हो गया तथा कोरोना की महामारी बहुत ज्यादा फैली हुई है इसलिए केवल घट कलश ज्योति पूजन का कार्यक्रम होगा।

घट स्थापना 17 अक्टूबर शनिवार को पूर्वान्ह 11 बजे एवं हवन 26 अक्टूबर सोमवार की दोपहर 1 बजे किया जाएगा। कन्या भोजन और प्रसाद वितरण के संंबंध में निर्णय समय की परिस्थिति को देखकर लिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क एवं सेनिटाइजर की व्यवस्था भी की जाएगी। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों ने महाकाली माता से वैश्विक महामारी को समाप्त करने की प्रार्थना की।

श्री आदि शक्ति दुर्गोत्सव समिति भी माता की प्रतिमा विराजित नहीं करेगी |श्री आदि शक्ति दुर्गा उत्सव समिति सुभाष दल राजा सागर मार्ग कोतवाली ने 100 वर्षों से विराजित हो रही माता की प्रतिमा को इस वर्ष वैश्विक महामारी कोरोना के चलते नहीं विराजित करने का निर्णय लिया है। माँ दुर्गा की प्रतिमा के स्थान पर दिव्यज्योत व घट स्थापना की जाएगी।

समिति द्वारा ढोल व धमाल वालों को संकट में परिवार के भरण-पोषण हेतु राशन किट का वितरण किया जाएगा। साथ ही समिति ने लोगों से अपील की है कि वे आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से निकलें। बैठक में समिति के मार्गदर्शक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राजपूत, कोषाध्यक्ष अभय ताम्रकार, पूर्व अध्यक्ष राजू सोनी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें