पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यातायात शुरू:जबलपुर-बांद्रा स्पेशल के चलते ही यात्रियों के चेहरे खिले, मुंबई के लिए मिली दूसरी ट्रेन

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्य रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की दोपहर प्लेटफॉर्म नं. 1 पर मौजूद यात्रियों के चेहरे खिले हुए थे। इस उत्साह का कारण जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का चलना था, जिसकी वजह से अब मुंबई जाना यात्रियों के लिए और आसान हो गया है। बांद्रा जाने वाले यात्री शिवम खरे, दिलीप साहू, शोभा साहू ने बताया कि गरीब रथ एक्सप्रेस के बाद जबलपुर से बांद्रा के बीच स्पेशल ट्रेन शुरू होने से यात्रियों ने राहत की साँस ली है।

करीब छह महीने तक मुंबई जाने वाली गाड़ियाँ बंद थीं। गरीब रथ के चलने से थोड़ी राहत यात्रियों को मिली है, अब जबलपुर-बांद्रा के चलने से मुंबई का सफर जबलपुर और आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों के लिए आसान हो जाएगा। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार पहली ट्रेन में करीब 60 प्रतिशत बुकिंग हुई है, जिसे लेकर रेलवे में उत्साह है।

गोरखपुर-एलटीटी ट्रेन रोजाना चलेगी, जबलपुर होकर गुजरेगी
रेल प्रशासन द्वारा त्योहारी सीजन में पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। इसी तारतम्य में गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन चलेगी, जो जबलपुर होकर गुजरेगी। रेल प्रशासन के अनुसार गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस पूजा स्पेशल एक्सप्रेस 30 नवम्बर तक प्रतिदिन गोरखपुर स्टेशन से चलेगी जो सतना, मैहर, कटनी के बाद रात 10:35 बजे जबलपुर पहुँचेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें