पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कच्ची शराब के अड्‌डे पर पुलिस का धावा:बरगी के तिखारी में 300 लीटर कच्ची शराब और 10 हजार लीटर महुआ लहन किया नष्ट

जबलपुरएक महीने पहले
तिखरा में बन रही थी कच्ची शराब।
  • सीएसपी गढ़ा की अगुवाई में क्राइम ब्रांच और पुलिस लाइन के बल ने सुबह छह बजे गांव में दी दबिश, दो गिरफ्तार

बरगी के तिखारी गांव में कच्ची शराब के अड्‌डे पर गुरुवार सुबह छह बजे पुलिस ने दबिश दी। सीएसपी गढ़ा की अगुवाई में क्राइम ब्रांच और लाइन की टीम ने गांव को घेर लिया। स्थानीय बरगी पुलिस को इसकी भनक तक नहीं होने दी। टीम ने तीन शराब की भट्‌ठी तोड़ी। 300 लीटर कच्ची शराब जब्त की। वहीं आठ ड्रमों में भरकर रखे 10 हजार लीटर महुआ लाहन नष्ट कराया। इससे तीन हजार लीटर कच्ची शराब तैयार होती। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक भागने में सफल रहा।

जानकारी के अनुसार तिखारी गांव में घर-घर शराब बनाई जाती है। यहां से पन्नी में भर कर शराब नरसिंहपुर जिले तक बेची जाती है। मुखबिर की सूचना पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने सीएसपी गढ़ा तुषार सिंह की अगुवाई में लाइन और क्राइम ब्रांच की दो टीमों को कार्रवाई के निर्देश दिए। संयुक्त टीम सुबह चार बजे पुलिस कंट्रोल रूम से रवाना हुई। टीम ने सुबह छह बजे तिखारी गांव में दबिश दी तो पूरे गांव में भगदड़ मच गया।
गांव और आसपास की झाड़ियों की तलाशी में मिली भट्‌ठी
संयुक्त टीम ने पूरे गांव और आसपास की झाड़ियों की तलाशी कर तीन शराब की भट्‌ठी तोड़ी। यहां 300 लीटर कच्ची शराब जब्त किए। वहीं 600 कुप्पो और 200 लीटर के आठ ड्रमों में कच्ची शराब तैयार करने के लिए भिगोई गई लगभग 10 हजार लीटर महुआ लाहन नष्ट किया। इससे तीन हजार लीटर कच्ची शराब तैयार होती।

टीम ने तीन भट्‌ठी लगाकर कच्ची शराब उतार रहे तिखारी गांव निवासी बुद्धू लाल बरकड़े (55) और रामनाथ पुट्‌टे (25) को दबोचा। वहीं मौके से एक फरार हो गया। उसकी पहचान गांव के अजय आर्मो के रूप में हुई। तीनों आरोपियों के खिलाफ संयुक्त टीम ने बरगी थाने में 34(2) आबकारी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया।
बुद्धूलाल बरकड़े है कच्ची शराब बनाने वाली गैंग का मुखिया
इस गांव में बड़ी मात्रा में रोज शराब बनाकर बेची जाती है। यहां एक लीटर कच्ची शराब को पॉलीथिन में पैक किया जाता है। फिर बाइक से रास्ते तक पहुंचाया जाता है। इसके बाद लग्जरी वाहनों से उक्त शराब नरसिंहपुर जिले तक खपाई जाती है। तिखारी गांव में रोज उतर रही शराब की जानकारी के बावजूद बरगी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। यही कारण था कि एसपी ने इस पूरी कार्रवाई की भनक बरगी की स्थानीय पुलिस को नहीं होने दी।

कार्रवाई के बाद बरगी पुलिस को मौके पर बुलाया गया। बुद्धूलाल बरकड़े कच्ची शराब बनाने वाली गैंग का मुखिया है। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद उसने भ्रमित करने की कोशिश की। बताया कि वह सिवनी से मजदूरी करने आया है। अपने ही घर के बारे में अनभिज्ञ बना रहा। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

झाड़ियों में डिब्बों में भरकर छिपाया गया था महुआ लाहन।
झाड़ियों में डिब्बों में भरकर छिपाया गया था महुआ लाहन।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें