पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस नेता से जब्त हथियारों का मामला:सोनकर के दूसरा भाई को एसआईटी ने किया गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस नेता के घर से जब्त अवैध हथियार की फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
कांग्रेस नेता के घर से जब्त अवैध हथियार की फाइल फोटो

कांग्रेस के पूर्व सचिव गजेंद्र सोनकर के घर जुआ फड़ के दौरान मिले अवैध हथियारों के मामले में एक और गिरफ्तारी गुरुवार को एसआईटी ने की। गिरफ्त में आया आरोपी चंगी सोनकर कांग्रेस नेता का भाई है। उसके पास से एक कट्‌टा और कारतूस जब्त किया। पुलिस रिमांड में लिए गए कांग्रेस नेता से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली हैं। मामले में फरार गोटेगांव नरसिंहपुर निवासी भाईलाल पटेल सहित अन्य की तलाश में एसआईटी की चार टीमें जगह-जगह दबिश देने में जुटी हैं।

हाईप्रोफाइल मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी की टीम ने गुरुवार को भान तलैया निवासी चंगी सोनकर को गिरफ्तार किया। उसके पास से कट्‌टा-कारतूस जब्त किया। हथियार के बारे में उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कुछ और सफेदपोश नेताओं के नाम भी सामने आए हैं।

गिरफ्तारी के समय कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर की फाइल फोटो
गिरफ्तारी के समय कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर की फाइल फोटो

एक सफेदपोश मदद में लगा
अवैध हथियारों के प्रकरण में फरार चल रहे राजकुमार उर्फ नाटी बाबू सोनकर, उसका पुत्र ओमकार उर्फ बबुआ, मैनेजर रजनीश वर्मा, गोटेगांव निवासी भाईलाल पटेल की तलाश में एसआईटी की चार टीमें लगी हैं। सूत्रों के मुताबिक एक सफेदपोश आरोपियों को कोर्ट में सर्मण कराने के लिए एसआईटी पर दबाव डाल रहा है। राजनीतिक रूप से उक्त नेता को कांग्रेस नेता का परिवार पूर्व में मदद कर चुका है।

ये है मामला
6 नवंबर की आधी रात पुलिस ने भानतलैया निवासी कांग्रेस नेता गजेंद्र सोनकर के घर में संचालित जुआ फड़ पर दबिश दी थी। मौके से 41 जुआरियों से 7.41 लाख रुपए जब्त हुए थे। कांग्रेस नेता गज्जू, उसके भाई सोनू की तलाशी के साथ घर की सर्चिंग में दो कार्बाइन सहित बंदूक, रायफल, पिस्टल, रिवाल्वर, एयर गन, 19 मैग्जीन, विभिन्न बोर के 1478 कारतूस और जंगली जानवर के दो सींग जब्त किए गए थे।