पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:पोर्टल में गड़बड़ी : कई स्वास्थ्य कर्मियों को नहीं लगा सेकेंड डोज

जबलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2063 स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया टीके का दूसरा डोज, पहले डोज के लिए भी रखा गया एक सेशन

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की पहली डोज ले चुके स्वास्थ्य कर्मियों को सोमवार से दूसरा डोज लगा। जिले में 26 केंद्रों पर 28 सेशन प्लान किए गए जिनमें शासकीय के साथ निजी चिकित्सालय भी शामिल थे। पहले चरण में 16, 18, 20, 21 और 25 जनवरी को 3347 स्वास्थ्य कर्मियों को पहली डोज लगी थी, जिन्हें सोमवार को दूसरी डोज के लिए बुलावा भेजा गया, लेकिन इनमें से 2063 ने ही दूसरी डोज लगवाई। बताया जा रहा है पोर्टल में गड़बड़ी की वजह से ऐसे कई स्वास्थ्य कर्मियों का नाम दूसरे डोज से वंचित रह गया, जिन्हें पहले चरण में ऑफ लाइन टीका लगा था।

पहला डोज भी लगा | भले ही साेमवार से टीके का दूसरा डोज लगना शुरू हो गया, लेकिन इसके बाद भी फ्रंट लाइन वर्कर्स को पहला डोज लगाने एक सेशन पुलिस लाइन स्थित अस्पताल में रखा गया। यहाँ 6वीं वाहिनी, नगर निगम समेत विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों के 390 कर्मियों को टीका लगाया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया के अनुसार पहले डोज के लिए इस तरह के सेशन आगे भी रखे जाएँगे।

प्रथम चरण में ऑफ लाइन टीके लगवाने वाले कुछ नाम दूसरे डोज के लिए पोर्टल पर नहीं दिख रहे हैं। पोर्टल की खामी दूर कर जल्द ही दूसरा डोज लगाया जाएगा।

एक नजर

  • एल्गिन अस्पताल में आरएमओ डाॅ. संजय मिश्रा, डॉ. रश्मि कुरारिया, डाॅ. भावना मिश्रा सहित अन्य चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को टीका लगा, यहाँ सीएमएचओ डाॅ. मनीष मिश्रा ने सर्टिफिकेट दिया।
  • निगमायुक्त अनूप कुमार ने पुलिस लाइन स्थित वैक्सीनेशन केंद्र पहुँचकर कोरोना के टीके का पहला डोज लगवाया। इस अवसर पर सहायक आयुक्त संभव अयाची मौजूद रहे।
  • बड़ेरिया मेट्रो प्राइम मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में ग्रुप के चेयरमैन सौरभ बड़ेरिया, डॉ. शैलेंद्र राजपूत समेत अन्य चिकित्सकों एवं कर्मियों को टीका लगा। इस मौके पर डायरेक्टर राजीव बड़ेरिया मौजूद रहे। टीकाकरण अधिकारी डॉ. दाहिया ने सर्टिफिकेट सौंपे।
  • इसी तरह जामदार हॉस्पिटल, जबलपुर हॉस्पिटल, शैल्बी हॉस्पिटल, सिटी हॉस्पिटल, अनंत हॉस्पिटल समेत सुखसागर अस्पताल में संचालक अमनदीप खन्ना, डॉ. निपुण अग्रवाल आदि को टीका लगा।

बिना टीका लगे जारी हो गया सर्टिफिकेट | कोरोना वैक्सीनेशन में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। एक निजी क्लिनिक के कर्मियों ने इस बात की शिकायत की है कि पंजीयन के बाद भी उन्हें अब तक टीका नहीं लगा है, जबकि उनके नाम से टीका लगने का सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया। कर्मचारियों का कहना है कि आरोग्य सेतु एप पर चैक करने पर पता चला कि 7 फरवरी को टीका लगने का सर्टिफिकेट जारी हो गया है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. दाहिया का कहना है कि बिना टीका लगवाए सर्टिफिकेट जारी हाेने की जो बात है, उसमें सबसे बड़ा तथ्य यह है कि 7 फरवरी को टीकाकरण हुआ ही नहीं है। आरोग्य सेतु एप और कोविन पोर्टल की बीच कोई लिंक नहीं है, ऐसे में इस गड़बड़ी के बारे में भोपाल में अधिकारियों काे सूचित कर दिया गया है। वहीं इन कर्मियों को जल्द टीका लगवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें