पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रियों को जल्द मिलेगी एसी वेटिंग रूम की सुविधा:जोर-शोर से चल रही तैयारी निर्धारित शुल्क पर मिलेगी सुविधा

जबलपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्य रेलवे स्टेशन के एसी वेटिंग रूम्स को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की आधुनिक सुविधाओं की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है, जिसमें वेटिंग रूम्स को तोड़कर जहाँ उसका आकार दोगुना करने की तैयारी की जा रही है, वहीं कैंटीन सहित अन्य सुविधाओं के लिए रेल प्रशासन ट्रेनों का इंतजार करने वाले यात्रियों से 10 रुपए प्रति घंटा शुल्क लागू करने जा रहा है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार आधुनिकीकरण योजना के तहत मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 1 से 6 तक के एसी वेटिंग रूम्स को सुविधायुक्त बनाने के लिए वेटिंग रूम्स की दीवारों को तोड़कर उनका आकार दोगुना किया जा रहा है, ताकि यात्रियों को भव्य और बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध कराई जा सकें। सबसे खास बात यह है कि रेल प्रशासन एसी वेटिंग रूम्स का आकार बढ़ाने के बाद इन्हें निजी हाथों में सौंपने जा रहा है। जिसमें जहाँ एक ओर एसी वेटिंग रूम्स में खाने-पीने की सामग्री के लिए कैंटीन खुलेगी, वहीं मेंटेनेंस की जिम्मेदारी भी निजी हाथों में सौंप दी जाएगी। इससे रेलवे के खर्च कम होंगे और आय बढ़ने के साधन बनेंगे। वर्तमान में कुछ एसी वेटिंग रूम्स को बड़ा किया जा चुका है और फिनिशिंग की जा रही है, वहीं कुछ वेटिंग रूम्स में खुदाई के बाद पिलर बनाने का काम चल रहा है।

दो महीने में काम पूरा करने का टारगेट
पिछले दिनों पमरे महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने स्टेशन पर चल रहे आधुनिकीकरण कार्यों का अवलोकन किया था और उन्हाेंने दो महीने के भीतर सभी काम पूरे करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद से स्टेशन को आधुनिक बनाने वाले कामों की गति दोगुनी हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें