पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती की तैयारी:बिजली कंपनियों की जमीन सरकार के नाम दर्ज करने फिर से तैयारी

जबलपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले साल भी अक्टूबर में हुई थी कवायद फंड जुटाने के लिए विनिवेश का फंडा

बिजली कंपनियों की जमीनों को शासन के नाम दर्ज करने की कवायद एक बार फिर शुरू हो गई है। पिछले साल कांग्रेस शासनकाल में अक्टूबर माह में इस तरह के प्रयास हुए थे, मगर यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी। अब सबसे पहले जबलपुर स्थित शक्ति भवन और उसके आसपास की भूमि काे सरकार अपने अधीन करने की तैयारी में है। जिसमें खेल के मैदान से लेकर कर्मचारी आवास की भूमि शामिल की जा सकती है।

इस बेशकीमती जमीन का मालिकाना हक परिवर्तन करने का मकसद जमीन का विनिवेश कर धन जुटाना है। इस प्रक्रिया को अंतिम रूप देने मप्र का लोक संपत्ति विभाग अन्य विभागों की जमीनों का डाटा जुटा रहा है। इस पत्र के बाद मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने जो जानकारी भेजी है, उसमें जबलपुर में उनके पास बिना उपयोग वाली जमीन न होने की बात कही गई है। इसके अलावा रीवा और सागर क्षेत्र में कई एकड़ जमीन होने की बात कही गई है। अन्य कंपनियों द्वारा भी ऐसी ही जानकारी बनाई जा रही है। शासन की नजर 15 एकड़ में विद्युत कर्मचारियों के लिए शादी व अन्य समारोह के लिए बनाया गया भवन, खेल मैदान, आवास व अस्पताल पर है।

शासन स्तर से बिजली कंपनी द्वारा जो जमीन उपयोग में नहीं लाई जा रही है, उसकी जानकारी माँगी गई है। योजना के संबंध में जानकारी नहीं है।
- प्रकाश पचौरी, एसई सिविल, पीएमसी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें