पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री ने तीन इकाइयों का किया वर्चुअल लोकार्पण:उद्योगों को प्रोत्साहन व प्रतिबद्धता से औद्योगिकीकरण को बढ़ावा मिलेगा

जबलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को बढ़ावा देने की मंशा से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जिले की तीन इकाइयों का गुरुवार को वर्चुअल लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक अशोक रोहाणी ने किया। उमरिया-डुंगरिया में सवा करोड़ की लागत से स्थापित एचडीईपी पाइप व रोल्स का निर्माण करने वाले स्थित मेसर्स शंकर पॉलमर्स का लोकार्पण किया गया।

इसके अलावा प्लास्टिक रोब्स का निर्माण करने वाली माँ गुरु पॉलिमर्स और मेसर्स सिन्हा इंडस्ट्रीज का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक जिला व्यापार उद्योग केंद्र देवव्रत मिश्रा ने बताया कि जिले में वर्ष 2020-21 में 64 नए औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए निवेशकों ने रुचि दिखाई है। रुचियों के माध्यम से निवेशकों द्वारा 120 करोड़ रुपए पूँजी निवेश करने का प्रस्ताव है। जिससे 849 व्यक्तियों को सीधे रोजगार मिलने के साथ ही करीब 1400 व्यक्तियों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।
इन उद्योगों के प्रति ज्यादा रुचि

बताया जाता है कि रुचि प्रकट करने वाले निवेशकों में पाइप, रोल्स, प्लास्टिक बॉटल, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग, फ्लोर मिल, नमकीन, वेजिटेबल मसाला, राइस मिल, बेकरी उत्पाद, स्नैक्स, फ्रोजन मटर, पैकेज्ड ड्रिंकिंग, वॉटर, फार्मास्युटिकल इकाई, आयुर्वेद व एलोपैथिक दवाइयाँ सहित अन्य प्रोडक्ट्स शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें