पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नई रेल लाइन परियोजना:कटनी-सतना के बीच बनेंगे रेलवे ओवर ब्रिज, महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार सिंह ने कटनी-सतना रेल खंड पर मैहर-भदनपुर स्टेशनों के बीच एलसी गेट नंबर 375 पर एलएचएस एवं रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) बनाने के कार्य को गति देने के साथ ही बंद किए जाने वाले समपार फाटकों के लक्ष्य के संबंध में अधिकारियों से विस्तार से चर्चा कर कार्य को शीघ्र करने निर्देश दिए। श्री सिंह बुधवार को जबलपुर-रीवा रेल खंड का निरीक्षण कर रहे थे।

इस दौरान रीवा-गोविंदगढ़ नई रेल लाइन परियोजना के कार्यों के साथ ही इस रेलखंड पर स्थित स्टेशनों, रेल पुलों, रेल पथ, ओएचई, सिग्नल प्रणाली एवं समपार फाटकों का निरीक्षण किया। जीएम श्री सिंह ने सतना माल गोदाम को कैमा स्टेशन पर स्थानांतरित करने के निर्देश दिए, सतना-रीवा रेल खण्ड के 16 किमी के दोहरीकरण करने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की।

इसके पश्चात महाप्रबंधक ने कैमा से सकरिया के बीच चल रहे रेल लाइन दोहरीकरण कार्य को देखा एवं संबंधित अधिकारियों से कार्य को गति देने के संबंध में चर्चा की। महाप्रबंधक श्री सिंह ने रीवा स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान दो वॉशिंग पिट, आइलैंड प्लेटफॉर्म नंबर 02 का चैड़ीकरण करने एवं दो नये प्लेटफॉर्म शीघ्र निर्मित करने के निर्देश दिये।

खबरें और भी हैं...