पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:रैपर बदलकर शहर में खपा रहे थे दूसरे जिलों की शराब

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छोटा हाथी में गुप्त केबिन बनाकर ढोयी जा रही सवा दो लाख की देशी मदिरा जब्त

अवैध शराब कारोबार पर अंकुश लगाने चलाए जा रहे अभियान के दौरान चरगवाँ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नया नगर नहर के पास घेराबंदी कर छोटा हाथी में गुप्त केबिन बनाकर तस्करी के लिए लाई जा रही सवा दो लाख कीमत की 45 पेटी देशी शराब के साथ दो तस्करों को पकड़ा है।

जाँच में पता चला कि उक्त शराब आसपास के जिलों से लाई जाती थी और उसके रैपर बदलकर उसे जिले में खपाया जा रहा था। अवैध शराब जब्त कर पुलिस प्रकरण की जाँच में जुटी है। इस संबंध में सीएसपी रवि चौहान ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर नया नगर नहर के पास पुलिस टीम ने घेराबंदी कर छोटा हाथी क्रमांक एमपी 20 जीए 8995 को रोका और उसमें सवार राजन कुमार निवासी प्रेमसागर व प्रदीप परमार निवासी बाई का बगीचा को पकड़ा गया। तलाशी लेने पर वाहन का पिछला हिस्सा खाली थी।

पूछताछ में संदेह होने पर पुलिस ने बारीकी से वाहन की तलाशी की तो उसमें गुप्त केबिन बना हुआ था और उसके अंदर 45 पेटी देशी शराब छिपाकर रखी गई थी। वहीं 2250 रैपर व चिपकाने के उपयोग में आने वाली गोंद रखी हुई थी। पेटियों में कुछ पर रैपर लगा हुआ था जिसमें सप्लाई एरिया सिवनी होना लिखा हुआ था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे रैपर चिपकाकर दूसरे जिले की शराब को जबलपुर जिले में बेचते थे।

छोटा हाथी प्रदीप का था और वह रचित जाट के कहने पर खवासा बार्डर पहुँचा था व रचित अपनी कार से पहुँचा था और शराब लोड करवाने के बाद वह वापस लौट आया था। मामला दर्ज कर पुलिस रचित जाट की तलाश में जुटी है। कार्रवाई में टीआई रीतेश पांडे, एएसआई एलआर पटैल, आरक्षक सौरव पटैल व क्राइम ब्रांच की टीम की प्रभावी भूमिका रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें