पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट ने एसपी और एसडीओपी को दिए निर्देश:अग्निदग्धा महिला का 7 दिन में दर्ज करो बयान

जबलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र हाईकोर्ट के जस्टिस संजय द्विवेदी ने जबलपुर एसपी और पाटन एसडीओपी को निर्देश दिया है कि ग्राम बोरिया कटंगी निवासी अग्निदग्धा महिला का 7 दिन में बयान दर्ज किया जाए। इस निर्देश के साथ एकलपीठ ने याचिका का निराकरण कर दिया है। यह याचिका ग्राम बोरिया कटंगी निवासी सुशील सिंह राजपूत ने दायर की थी।

याचिका में कहा गया कि उनके पुत्र नीलेश सिंह का विवाह ज्योति सिंह के साथ 6 मई 2017 को हुआ था। नीलेश और ज्योति की 6 माह की बेटी है। 23 दिसंबर 2020 को सुबह 10 बजे उनकी पत्नी सुषमा सिंह और बहू ज्योति सिंह के बीच घरेलू विवाद को लेकर बहस हो गई।

इस विवाद के बाद ज्योति सिंह ने अपने और 6 माह की बेटी पर मिट्टी तेल डाल दिया। उनकी पत्नी ने तत्काल 6 माह की बेटी को घर से बाहर ले जाकर छोड़ा। उनकी पत्नी जब तक घर के भीतर आती, तब तक ज्योति ने आग ली। उनकी पत्नी ने ज्योति को बचाने की कोशिश की, लेकिन उनकी पत्नी और ज्योति 60 से 70 प्रतिशत तक जल गईं। दोनों काे पहले मेडिकल और उसके बाद निजी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहाँ 30 दिसंबर 2020 को ज्योति सिंह की मृत्यु हो गई।

मृत्यु पूर्व बयान में घटना की पूरी जानकारी नहीं
अधिवक्ता प्रशांत मिश्रा और सुनील पांडे ने तर्क दिया कि ज्योति सिंह ने अपने मृत्यु पूर्व बयान में घटना की सही जानकारी नहीं दी है। घटना की हकीकत सामने लाने के लिए अस्पताल में भर्ती सुषमा सिंह के भी बयान जरूरी हैं। याचिकाकर्ता ने सुषमा सिंह के बयान कराने के लिए पुलिस को आवेदन दिया, लेकिन बयान नहीं कराए गए। सुनवाई के बाद एकलपीठ ने अग्निदग्धा महिला के 7 दिन में बयान दर्ज करने का आदेश दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें