पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Removal Of Narmada Mission From Tilwara Gaushala, Samarth Bhaiyaji Said 2 Years Of Silent Animals Selfless Service

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम की सख्ती:तिलवारा गौशाला से नर्मदा मिशन को हटाया, समर्थ भैयाजी ने कहा- 2 साल की मूक पशुओं की नि:स्वार्थ सेवा

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तिलवारा स्थित नगर निगम की गौशाला में पिछले करीब दो वर्षों से नि:शुल्क सेवा करने वाले नर्मदा मिशन को नगर निगम द्वारा हटा दिया गया है। उनकी जगह अब नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा गौशाला में रखी गई गायों की देखभाल की जाएगी। गौशाला से हटाए जाने के बाद नर्मदा मिशन के संस्थापक समर्थ भैयाजी सरकार ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में कहा है कि तिलवारा गौशाला में विगत दो वर्षों से नर्मदा मिशन द्वारा नि:शुल्क सेवाएँ की जा रही थीं।

भैयाजी सरकार ने कहा कि लॉकडाउन में नर्मदा मिशन ने पीड़ित मानवता के साथ मूक पशुओं की 24 घंटे सेवाएँ कीं और अतिक्रमण करने वालों की वजह से ही नगर निगम की तिलवारा गौशाला में 14 सौ गौ वंश 2 एकड़ में रहने को बेबस हैं। उन्होंने नर्मदा मैया एवं गौमाता से क्षमा माँगते हुए कहा कि कुछ लोगों के स्वार्थ के कारण वे सेवा नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अवैध गतिविधियों के खिलाफ जन जागृति आंदोलन करेंगे। प्रेसवार्ता में त्रिलोकदास महाराज, आकर्षणजी महाराज सहित शहर की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

कोर्ट के आदेश पालन में हटाया
हाईकोर्ट के आदेश के परिपालन में तिलवारा गौशाला से नर्मदा मिशन को हटाया गया है। अब गौशाला में नगर निगम के कर्मचारी ही पूरी सेवाएँ करेंगे। दूसरे लोगों की सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।
-राजेन्द्र पटेल, गौशाला प्रभारी नगर निगम जबलपुर

ब्रजमोहन नगर में गौसेवा केन्द्र शुरू
ब्रजमोहन नगर में गौसेवा केंद्र बनकर तैयार हो गया है और मंगलवार से वहाँ गायों को संरक्षित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह ने गौशाला चालू करने के संबंध में एक आदेश जारी कर कहा है कि गौसेवा केन्द्र, ब्रजमोहन नगर रामपुर का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है और इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंप दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें