पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतना पहुंचा कोरोना:इंदौर में पुलिस टीम पर हमला करने वाले रासुका में बंद दो आरोपियों की रिपोर्ट सतना में पॉजिटिव आई

सतना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर में भले पुलिस पर हमले हुए हों, लेकिन प्रदेश के अन्य शहरों में पुलिस का लोगों ने भरपूर सम्मान किया है। तस्वीर छतरपुर की है, जहां लोगों ने आरती उतार, फूल बरसाकर सम्मान किया।
  • कर्फ्यू के दौरान चंदन नगर में पुलिस पर पथराव करने वाले चार आरोपियों पर इंदौर कलेक्टर ने लगाया था रासुका
  • इंदौर कलेक्टर ने दो आरोपियों को जबलपुर और दो को सतना जेल शिफ्ट किया था, रिपोर्ट आने के बाद रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर

इंदौर में पुलिस पर पथराव करने वाले रासुका में बंद दो आरोपियों की रिपोर्ट सतना में पॉजिटिव आई है। ये दोनों ही पॉजिटिव इंदौर से सतना भेजे गये कैदी हैं। चंदन नगर इंदौर पुलिस पर पत्थरबाजी के आरोप में रासुका लगाकर इंदौर कलेक्टर ने चार आरोपियों में दो को सतना और दो को जबलपुर जेल शिफ्ट कर दिया था। दोनों आरोपियों के संक्रमित पाए जाने पर उन्हें रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जहां उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। आरोपी इमरान पिता भुरू खान (24) तथा समीर पिता अनवर खान (22) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि अब तक सतना में कोरोना का कोई केस नहीं था। इसके पहले कल जबलपुर में भी एक आरोपी जावेद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- इससे तो अन्य जिलों में संक्रमण फैलेगा

सतना की जेल में बंद दो आरोपियों की कोरोना रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। इन पर पर इंदौर के चंदन नगर में पुलिसवालों पर पत्थर फेंकने और बदसलूकी करने का आरोप है। रविवार को आईसीएमआर लैब से आई रिपोर्ट में दोनों आरोपियों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। आरोपी इमरान पिता भुरू खान (24) तथा समीर पिता अनवर खान (22) शामिल हैं। बताया जाता है कि इंदौर में पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपियों को सतना लाया गया था, तभी से दोनों की तबीयत खराब थी, इसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था और सैंपल लिए गए थे। इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब बाकी तीन की निगेटिव आई, जिन्हें जेल में शिफ्ट किया गया। जो पुलिसकर्मी आरोपियों को लेकर सतना गए थे उन्हें क्वारैंटाइन होने के लिए कहा गया है। 

लॉकडाउन का उल्लंघन किया, पुलिस ने मना किया तो पथराव करने लगे 

इंदौर पुलिस के अनुसार 7 अप्रैल की शाम को चंदन नगर थाना क्षेत्र में कुछ व्यक्ति एक सफेद रंग की मैजिक वैन क्रमांक एमपी 10 टी 4559 में बैठे हुए थे। इन्हें थाना चंदन नगर में पदस्थ आरक्षक सुरेन्द्र अहाके और अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने से मना किया गया। लेकिन आरोपियों ने पुलिसकर्मियों की बात मानने के बजाय उन पर हमला कर दिया। आरोपियों ने पुलिसवाले से बदसलूकी की और पत्थरबाजी की। बाद में पुलिस वाहन में तोड़फोड़ की। मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई कर जबलपुर और सतना जेल भेजा था। जिन आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई की गई है उनमें चंदन नगर के रहने वाले आरोपी सलीम उर्फ सल्लू पिता लल्लू खान (50), जावेद पिता नासिर खान (30), इमरान पिता भुरू खान (24) तथा समीर पिता अनवर खान (22) शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें