पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'एमपी ईएनटी ई-एकेडेमिकॉन 2021' का आयोजन:नाक, कान और गले के रोगाें पर प्रस्तुत किए शोध पत्र

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ई-कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों के ईएनटी पीजी स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया

नाक, कान और गले के रोगों से जुड़ी कुछ खास बीमारियों पर स्टूडेंट्स ने शोधपत्र प्रस्तुत किए। इनमें कई पेपर ऐसे भी रहे जिनमें दुर्लभ मामलों को शामिल किया गया। रविवार को मेडिकल कॉलेज के ईएनटी डिपार्टमेंट में एओआई एमपी द्वारा "ईएनटी ई-एकेडेमिकॉन 2021' का आयोजन हुआ।

ऑनलाइन आयोजित हुई इस ई-कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों के ईएनटी पीजी स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। कॉन्फ्रेंस में पेपर प्रजेंटेशन, केस सीरीज, पीजी क्विज और ई-पोस्टर को मिलाकर कुल चार सत्र हुए। एमयू कुलपति डॉ. टीएन दुबे ने मेडिकल छात्रों को रिसर्च की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। वहीं डीन डॉ. पीके कसार एवं अधीक्षक डॉ. राजेश तिवारी ने भी विचार रखे।

जबलपुर से ईएनटी डिपार्टमेंट की एचओडी और एओआई की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. कविता सचदेवा, डॉ. अनिरुद्ध और डॉ. अर्चना, भोपाल से डॉ. एसपी दुबे, डॉ. एलएन नामदेव, डॉ. स्मिता सोनी और डॉ. यशवीर केडालिया, सागर से डॉ. आरडी नानोरिया, उज्जैन से डॉ. सुधाकर वैद्य, इंदौर से डॉ. आरके मुंदरा समेत लगभग 160 लोग कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बने।

रिसर्च पेपर प्रजेंटेशन में डॉ. अदिति भौसार भोपाल, डॉ. ज्योत्सना ठाकुर जबलपुर, डॉ. श्रुति सिंह भोपाल और डॉ. ऋचा जबलपुर ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान हासिल किया। क्विज प्रतियोगिता में एम्स भोपाल प्रथम, जीएमसी भोपाल द्वितीय और उज्जैन मेडिकल कॉलेज तृतीय स्थान पर रहा।

इन्हें मिला गोल्ड मैडल सर्टिफिकेट

कॉन्फ्रेंस के दौरान वर्ष 2019 में प्रदेश में एमएस के एग्जाम के लिए डॉ. नितिन मित्तल और एमबीबीएस ईएनटी के लिए डॉ. मासूम तलरेजा गोल्ड मैडल सर्टिफिकेट मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें