पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • 10 Thousand Rupees Found In The Polythene Bag On The Road And Two Passbooks Were Found By The Police And Returned To The Owner, The 72 year old Elder Said, Had Lost Hope

पुलिस की ईमानदारी को सैल्यूट:रोड पर पाॅलिथीन बैग में मिले 10 हजार रुपए और पासबुक, पुलिस वालों ने ढूंढ कर लौटाए, 72 वर्षीय बुजुर्ग बोला- उम्मीद खो चुका था

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
72 वर्षीय पेंशनर को ढूंढ कर पुलिस ने लौटाया उसका खोया पैसा व पासबुक। - Dainik Bhaskar
72 वर्षीय पेंशनर को ढूंढ कर पुलिस ने लौटाया उसका खोया पैसा व पासबुक।

पुलिस को लेकर अपने मानस पटल पर अंकित छवि को बदल लीजिए। सारे पुलिस वाले एक जैसे नहीं होते। घमापुर चौक पर चेकिंग प्वाइंट पर तैनात पुलिस कर्मियों की ईमानदारी सुनकर आप भी सैल्यूट करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे। पॉलिथीन के बैग में 10 हजार रुपए और दो पासबुक मिलने के बाद पुलिस वालों ने उसके मालिक को ढूंढ कर लौटाया। गायब रकम पाकर 72 वर्षीय बुजुर्ग की खुशी से आंखें नम हो गई। बोले कि उम्मीद खो चुका था। एसपी ने भी पुलिस की छवि बदलने वाले इस टीम को पुरस्कृत करने की बात कही है।

घमापुर चौक पर शुक्रवार 28 मई को कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए एसआई नवीन नामदेव, प्रधान आरक्षक विजय शर्मा, देवेंद्र उपाध्याय, अटल जंघेला और महिला सैनिक ज्योति ठाकुर की ड्यूटी लगी थी। टीम को चेकिंग के दौरान ही रोड पर एक पॉलिथीन बैग पड़ा मिला। इस बैग में 10 हजार रुपए, एसबीआई की दो पासबुक रखी थी।

बैंक से नाम-पता लेकर पीड़ित के घर पहुंची पुलिस

पासबुक में मोबाइल नंबर लिखा था, लेकिन लगाने पर किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया। बैंक भेजकर पासबुक धारक के बारे में पता किया गया। वहां से बताया गया कि पासबुक धारक का नाम-पता मोहम्मद सुभान निवासी आजाद नगर अधारताल है। इसके बाद टीम उनका पता लगाते हुए घर पहुंची। पैसे मिलने की खबर सुनते ही वह खुश हो गए। खुशी में उनकी आंखें नम हो गईं। टीम लेकर बेलबाग पहुंची। जहां टीआई बेलबाग अरविंद चौबे ने उनका पैसा व पासबुक लौटाया।

ऑटो बदलते समय गिर गया था पॉलिथीन बैग

मोहम्मद सुभान (72) ने बताया कि वह वीकल फैक्ट्री से रिटायर्ड हैं। रांझी एसबीआई से पैसे निकाल कर पाॅलिथीन बैग में रखकर घर जाने के लिए ऑटो में सवार हुआ था। घमापुर चौक पर उतरकर दूसरे ऑटो में बैठा था। उसी दौरान पॉलिथीन बैग गिर गया, लेकिन इसकी जानकारी उन्हें घर पहुंचने पर हुई। पॉलिथीन गायब देख वह पूरे रास्ते में तलाश करते रहे। पैसे नहीं मिलने पर निराश व हताश होकर घर लौट गए थे। पूर पैसे सुरक्षित मिलने पर उन्होंने पुलिस का आभार जताया। एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

खबरें और भी हैं...