पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Sanitizer Was Found In More Than Five Lakh Liters, Factory Operator Could Not Present Any Document, Sampling Will Be Done On July 14

उमरिया-डुंगरिया में सैनिटाइजर फैक्ट्री में क्राइम ब्रांच की दबिश:पांच लाख लीटर से अधिक मात्रा में सैनिटाइजर मिली, कोई दस्तावेज नहीं पेश कर पाया फैक्ट्री संचालक, 14 जुलाई को होगी सैम्पलिंग

जबलपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमानक सैनिटाइजर बनाने की सूचना पर उमरिया-डुंगरिया स्थित फैक्ट्री में क्राइम ब्रांच की दबिश। - Dainik Bhaskar
अमानक सैनिटाइजर बनाने की सूचना पर उमरिया-डुंगरिया स्थित फैक्ट्री में क्राइम ब्रांच की दबिश।

कोविड काॅल में अमानक सैनिटाइजर का प्रकरण सामने आया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को चरगवां क्षेत्र के उमरिया-डुंगरिया औद्याेगिक क्षेत्र में दबिश दी। यहां त्रिकुटा आयुर्वेदिक फैक्ट्री में टीम ने दबिश दी। अंदर 5 लाख लीटर से अधिक मात्रा में सैनिटाइजर मिला। सैनिटाइजर की गुणवत्ता संदिग्ध होने पर टीम ने ड्रग विभाग से सैम्पलिंग कराई है। इस पूरी कार्रवाई को रोकने कुछ लोग सक्रिय हो गए हैं। पुलिस पर भी दबाव बनाया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो ये फैक्ट्री किसी राम चरित दीक्षित की है। इस पूरी कार्रवाई से स्थानीय चरगवां पुलिस को दूर रखा गया। टीम ने मौके पर पहुंच कर फैक्ट्री की सर्चिंग की। यहां 50 एमएल से लेकर अलग-अलग साइज और मात्रा की पैकिंग में सैनिटाइजर मिले। प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि इस फैक्ट्री से तैयार सैनिटाइजर देश भर में बेची जा रही है। टीम ने फैक्ट्री संचालक से सैनिटाइजर संबंधी दस्तावेज मांगे, तो वह नहीं पेश कर पाया।

फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में सैनिटाइजर मिला, जिसकी गुणवत्ता संदिग्ध है।
फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में सैनिटाइजर मिला, जिसकी गुणवत्ता संदिग्ध है।

बुधवार को होगी सैम्पलिंग

क्राइम ब्रांच के मुताबिक अभी फैक्ट्री में मिले सैनिटाइजर को वहीं पर सुरक्षार्थ रखवाया गया है। बुधवार को ड्रग विभाग से सैम्पलिंग कराई जाएगी। उसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। पर जिस तरह से क्राइम ब्रांच की दबिश के बाद इस फैक्ट्री से पुलिस को वापस बुलाने के लिए दबाव बनाया गया, उससे ये पूरा मामला ही संदेह के घेरे में है। हालांकि फैक्ट्री संचालक का दावा है कि उसकी फैक्ट्री में तैयार सैनिटाइजर पूरी गुणवत्ता के हैं। उसके पास दस्तावेज भी पूरे हैं।

खबरें और भी हैं...