पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The District Received 6500 Remedesiveer Injections And Four Tanker Oxygen, The Train Left For MP Rakesh Singh's Residence.

ऑक्सीजन के साथ मिली इंजेक्शन की संजीवनी:जिले को 6500 रेमडेसिविर इंजेक्शन और चार टैंकर ऑक्सीजन मिला, सांसद राकेश सिंह का दावा, अब नहीं होने पाएगी किल्लत

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद राकेश सिंह ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की 4800 डोज अपने आवास से निजी अस्पतालों के लिए रवाना किया। - Dainik Bhaskar
सांसद राकेश सिंह ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की 4800 डोज अपने आवास से निजी अस्पतालों के लिए रवाना किया।
  • कोविड संक्रमित सांसद की दोपहर में रिपोर्ट आई निगेटिव, दो घंटे बाद हो गए एक्टिव

तीन दिन पहले कोविड रिपोर्ट तीसरी बार पॉजिटिव आने की स्वघोषणा करने वाले सांसद राकेश सिंह गुरुवार 22 अप्रैल को एक्शन में दिखे। दरअसल दोपहर में ही उनकी चौथी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके दो घंटे बाद उन्होंने अपने आवास पर कलेक्टर, केंट विधायक सहित निजी अस्पताल प्रबंधकों को बुलाया। 4800 रेमडेसिविर इंजेक्शन से भरी गाड़ी प्रशासन की देखरेख में निजी अस्पतालों को उपलब्ध कराया। चार टैंकर लिक्विड ऑक्सीजन भी भिलाई से पहुंचने की बात सांसद ने कही है।

जानकारी के अनुसार जिले में रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर लोग परेशान थे। वहीं ऑक्सीजन को लेकर भी अस्पतालों का बुरा हाल है। ऐसे में गुरुवार को सांसद राकेश सिंह का प्रयास राहत देने वाला आया। सांसद राकेश सिंह के मुताबिक कोरोना वैश्विक समस्या है और इसका प्रभाव काफी तेज है। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी को देखते हुए एक अप्रैल से अब तक 14 हजार इंजेक्शन जबलपुर में आए, लेकिन किल्लत दूर नहीं हो पाई।

हर जरूरतमंद को मिलेगा इंजेक्शन

ऐसे में मेरा प्रयास था कि एक साथ 10 हजार इंजेक्शन जिले को मिल जाए तो सभी जरूरतमंदों को यह मिल जाएगा। अभी 6500 इंजेक्शन मिला है। इसमें 4800 आ चुका है। वहीं 1700 इंजेक्शन रात में आ जाएगा। उम्मीद है कि इसके बाद जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में इंजेक्शन की मारामारी दूर हो जाएगी। सांसद ने बताया कि प्रशासन की देखरेख में जरूरत के अनुसार उचित कीमत पर इंजेक्शन लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा।

निजी अस्पतालों में 1700 इंजेक्शन की थी डिमांड
सांसद के मुताबिक 22 अप्रैल तक निजी अस्पतालों में 1700 इंजेक्शन की डिमांड थी। 6500 इंजेक्शन प्राप्त होने के बाद निजी अस्पतालों की परेशानी भी दूर हो जाएगी। वहीं ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए भी भिलाई प्लांट से अगले चार दिन तक एक-एक टैंकर ऑक्सीजन प्राप्त होगा।

चार टैंकर ऑक्सीजन जिले को अतिरिक्त मिलेगा

सांसद ने बताया कि यह ऑक्सीजन जिले को कोटे से मिलने वाले ऑक्सीजन के अतिरिक्त होगा। सांसद ने दावा किया कि वह जनता के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। अपनी जिम्मेदारी वह कभी भूल नहीं सकते। इस मौके पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, भाजपा नगर अध्यख जीएस ठाकुर, विधायक केंट अशोक राेहाणी, डॉक्टर जितेंद्र जामदार, डॉक्टर धीरावाणी, डॉक्टर परिमल स्वामी सहित अन्य लोग मौजूद थे।
क्वारंटीन से बाहर आने पर विपक्ष के निशान पर आए सांसद
सांसद राकेश सिंह की कोविड रिपोर्ट गुरुवार दोपहर को ही निगेटिव आई है। दो घंटे बाद आवास पर रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ भीड़ जुटाना और माक्स निकाल कर बाइट देने पर विपक्ष ने सवाल उठाया है। कांग्रेस नगर अध्यक्ष दिनेश यादव के मुताबिक सांसद ने कोविड गाइडलाइन की तनिक भी परवाह नहीं की।

ये कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन है

आम लोगों को कोविड की रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद एक सप्ताह तक होम क्वारंटीन में रहने का प्रावधान है। ऐसे में सांसद ने खुद के साथ औरों को बड़े खतरे में डाला है। शासन से प्राप्त इंजेक्शन आवास पर मंगवा कर नहीं बंटवाते, तो भी आपके योगदान को कोई कमतर नहीं आंकता। देर से ही सही शहर हित में कुछ अच्छा करने की ये पहल सराहनीय है।

खबरें और भी हैं...