पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • A Retarded Father Had Strangled A Four year old Daughter With A Sickle, The Medical College Saved Her Life

मासूम की बचा ली जिंदगी:मंदबुद्धि पिता ने हंसिया से चार साल की बेटी का रेत दिया था गला, ऑपरेशन कर सांस की कटी नली को डॉक्टरों ने जोड़ दिया

जबलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईएनटी विभागध्यक्ष डॉक्टर कविता सचदेवा ने मासूम की बचाई जिंदगी। - Dainik Bhaskar
ईएनटी विभागध्यक्ष डॉक्टर कविता सचदेवा ने मासूम की बचाई जिंदगी।

मंदबुद्धि पिता ने हंसिया से चार साल की बेटी का गला रेत दिया। घटना मंडला जिले की 10 जून की रात 12 बजे की है। मासूम को मंडला से जबलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया। मासूम बिटिया की सांस की नली भी कट गई थी। किसी तरह उसकी सांस चल रही थी। ईएनटी विभाग में उसकी सांस नली को अस्थाई तौर पर जोड़ा। इसके बाद उसका सुपर स्पेशलिटी में ऑपरेशन कर सांस की नली जोड़ दी गई। अब मासूम की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

मंडला जिले के पाटा सिहोरा निवासी चार वर्षीय कुमकुम गुरुवार रात घर में सो रही थी। आधी रात अचानक उसके चीखने की आवाज आई। घर में सो रही उसकी मां सहित अन्य लोगाें की नींद टूटी तो लोग कमरे का नजारा देख सन्न रह गए। कुमकुम के पास ही उसका पिता रक्तरंजित हंसिया लिए खड़ा था। कुमकुम के खून से बिस्तर सन गया था। उसके गले से खून बह रहा था।

जबलपुर मेडिकल कॉलेज।
जबलपुर मेडिकल कॉलेज।

मंडला से जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर

मासूम कुमकुम को लेकर परिजन मंडला अस्पताल और वहां से रेफर करने पर जबलपुर मेडिकल कॉलेज पहंुची। यहां ईएनटी विभाग में उसे लाया गया। विभागध्यक्ष डॉक्टर कविता सचदेवा के मुताबिक मासूम की हालत गंभीर थी। उसे सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। उसकी सांस की नली भी कट गई थी। वैकल्पिक सांस की नली लगाते हुए उसे सुपर स्पेशलिटी में भेजा गया।

ब्लैक फंगस के चलते सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ले गए

डॉक्टर सचदेवा के मुताबिक मेडिकल काॅलेज के ईएनटी विभाग की ओटी में अभी ब्लैक फंगस के ऑपरेशन हो रहे हैं। ऐसे में कुमकुम को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल भेजा गया। वहां डॉक्टरों की टीम ने तीन घंटे के ऑपरेशन में उसकी सांस की नली को जोड़ दिया। डॉक्टराें के मुताबिक ऑपरेशन के बाद उसकी हालत खतरे से बाहर है। अभी उसे आईसीयू में रखा गया है। उधर मंदबुद्धि पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

खबरें और भी हैं...