पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • School Operator's Body Was Found Hanging From The Noose, Hands Were Tied With Wire, 10 page Suicide Note Was Also Found

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुसाइड या मर्डर:स्कूल संचालक की लाश फंदे से लटकी मिली, तार से बंधे थे हाथ, 10 पेज का सुसाइड नोट भी मिला

जबलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आत्महत्या के बाद जांच करने पहुंची पुलिस - Dainik Bhaskar
आत्महत्या के बाद जांच करने पहुंची पुलिस
  • मझगवां क्षेत्र के बैकुंठ विहार की घटना, पुलिस जांच में जुटी

मझगवां थानांतर्गत बैकुंठ विहार स्कूल के संचालक की लाश उसके ही स्कूल के बरामदे में मंगलवार को मिली। संचालक के दोनों हाथ तार से पीछे बंधा था। उनके पास से 10 पेज का सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने पुलिस, परिवार और शिक्षा विभाग के अधिकारी को संबोधित कर लिखा है। पुलिस हत्या व आत्महत्या के एंगल से मामले की जांच में जुटी है। हैरानी की बात ये है कि सुसाइड नोट में आत्महत्या का कोई कारण नहीं लिखा है।
स्टाफ ने देखा लटकते हुए
जानकारी के अनुसार बैकुंठ विहार स्कूल के संचालक 52 वर्षीय हेमंद्र कुमार पाठक का शव मंगलवार को उनके ही स्कूल के बरामदे में लटका मिला। स्कूल के स्टाफ ने उन्हें फांसी पर लटकते देखा और घरवालों को सूचना दी। हेमंद्र कुमार पाठक खुद ही स्कूल के प्राचार्य भी थे। उनका दोनों हाथ जीआई तार से पीछे बंधा था। हालांकि शार्ट पीएम में हैगिंग आया है। उनके पास से कुल 10 पेज का सुसाइड नोट मिला।

मौके से जब्त सुसाइड नोट
मौके से जब्त सुसाइड नोट

पत्नी भी थी प्रिंसिपल
हेमंद्र पाठक की पत्नी उत्तरा पाठक भी इसी परिसर में संचालित दूसरे संस्थान की प्रिंसिपल हैं। उनका 19 साल का बेटा व 17 साल की बेटी भी है। सुसाइड नोट में उन्होंने पत्नी व बच्चों को संस्था को बंद करने के लिए लिखा है। वहीं पुलिस को लिखे सुसाइड नोट में अपनी मर्जी से आत्महत्या करना लिखा है। साथ ही लिखा है कि इसके लिए किसी को परेशान किया जाए। मेरे साथी अध्यापक बहुत अच्छे थे। एक पत्र शिक्षा विभाग के अधिकारी को लिखा है। जिसमें समिति के गठन में नियमों का पालन न किए जाने का हवाला देते हुए इसे निरस्त करने के लिए लिखा है।

सुसाइड नोट से तनाव की झलक
सुसाइड नोट से तनाव की झलक

बच्चों की परीक्षा न करा पाने से थे तनाव में
प्रारंभिक छानबीन में सामने आया कि कोरोना के बाद स्कूल नहीं खुला। वह बच्चों की परीक्षा भी नहीं करा पाए। इसे लेकर वह काफी तनाव में थे। टीआई अन्नीलाल सैयाम ने बताया कि उनके पास मिले सुसाइड नोट में स्पष्ट कारण आत्महत्या का नहीं लिखा हुआ है। हाथ बंधे होने से संदेह हुआ था। पर शार्ट पीएम में हैगिंग आया है। सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराएंगे। इसके बाद ही प्रकरण स्पष्ट हो पाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें