• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Seeing The Marriage Bureau Advertisements Of Newspapers, The Accused Used To Go To Like Women, Then Used To Cheat On The Pretext Of Getting A Job.

फरेबी मंगेतर हुआ बालाघाट से गिरफ्तार:अखबारों के मैरिज ब्यूरो विज्ञापन देखकर युवतियों को पसंद करने जाता था आरोपी, फिर नौकरी दिलाने का झांसा देकर करता था ठगी

जबलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरेबी मंगेतर बनकर ठगी करने वाले बालाघाट निवासी सूरज लाल टेकाम (28)  को जबलपुर पुलिस ने दबोचा। - Dainik Bhaskar
फरेबी मंगेतर बनकर ठगी करने वाले बालाघाट निवासी सूरज लाल टेकाम (28) को जबलपुर पुलिस ने दबोचा।

11 युवतियों की भावनाओं से खेल चुके फरेबी मंगेतर को आखिरकार जबलपुर की पुलिस ने बालाघाट से दबोच लिया। आरोपी खुद को जिला पंचायत सागर मे लेखापाल के पद पर कार्यरत बता कर युवतियों के परिवार वालों से मिलता था। परिवार को विश्वास में लेकर वह बाद में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर पैसे ऐंठ लेता था। पिछले दिनों पीड़ित युवतियों ने परिवार के चुपके एसपी कार्यालय पहुंच कर एएसपी रोहित काशवानी से मामले की शिकायत की थी।

रांझी पुलिस के मुताबिक न्यूज पेपर में प्रकाशित मैरिज ब्यूरो का विज्ञापन देखकर आरोपी लीलामेटा कवई टोला बालाघाट निवासी सूरज लाल टेकाम (28) युवतियों के परिवार वालों से लड़के का पिता बनकर बात करता था। वह बेटे की फोटो और उसकी नौकरी के बारे में बताता था।

युवतियों को इस तरह फोटो भेज कर मिलता था आराेपी
युवतियों को इस तरह फोटो भेज कर मिलता था आराेपी

फिर अपने बेटे को परिवार में ये कहकर भेजने की बात करता था कि शादी उसे ही करनी है। वह लड़की से मिलकर खुद पसंद कर लें तो अच्छी बात होगी। परिवार वाले भी तैयार हो जाते थे। आरोपी सूरज को रांझी पुलिस ने बालाघाट की रूपझर पुलिस की मदद से 12 जुलाई सोमवार को गिरफ्तार कर जबलपुर लाई।

रांझी में पीड़ित युवती ने दर्ज कराई थी एफआईआर

रांझी पुलिस के मुताबिक वीएफजे निवासी युवती ने मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने अपनी शादी का विज्ञापन गोडवाना मैरिज ब्यूरो में दिया था। सूरज लाल टेकाम ने उक्त विज्ञापन देखकर युवती के पिता को फोन किया था। पहले खुद ही लड़के का पिता बनकर बात की और फिर उसे देखने आया। मार्च 2021 में वह उसके घर आया और पंसद करने की बात कही। उसने बताया था कि वह जिला पंचायत सागर में लेखापाल है। वह कई बार उसके घर आया। विश्वास दिलाकर उसका मोबाइल नंबर भी ले लिया। फिर फोन व सोशल मीडिया पर बात होने लगी।

MP में फरेबी 'मंगेतर' का भंडाफोड़:बालाघाट का शख्स शादी की बात चलाकर लड़कियों से बढ़ाता था करीबी, नौकरी लगवाने का झांसा देकर प्रदेश की 11 युवतियों से ऐंठ लिए रुपए

मार्च 2020 में जिला पंचायत सागर में वैकेंसी की बात कह पैसे ऐंठा

मार्च में बोला कि सागर जिला पंचायत में फील्ड वर्क के लिए वैकेंसी निकली है। उसमें युवती के भाई को नौकरी दिलाने का झांसा देते हुए अनुभव प्रमाण पत्र बवाने का झांसा देकर 5 हजार लिया। 10 अप्रैल को उसने फार्म भरने के नाम पर 5 हजार रुपए लिए। दो महीने तक वह नौकरी नहीं दिलवा पाया। उलटे और पैसे मांग रहा था। इसके बाद उसने बातचीत बंद कर दी।

सोशल मीडिया पर एक पीड़ित की पोस्ट ने सच्चाई से उठाया पर्दा

इसी बीच साेशल मीडिया पर एक युवती ने आरोपी की फोटो अपलोड कर मैसेज पोस्ट किया। इसमें लिखा था कि यह मैरिज ब्यूरो में लड़कियों की शादी का विज्ञापन देखकर परिवार वालों से मिलता है। फिर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करता है। आरोपी 11 से अधिक युवतियों से इस तरह ठगी कर चुका है। इतनी पीड़ित सामने आ चुकी है। आरोपी से पूछताछ जारी है।

खबरें और भी हैं...