पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:तांत्रिक पूजन के लिए वन्य प्राणियों के अंग बेचने वाले गिरफ्तार

जबलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वन विभाग और टाइगर स्ट्राइक फोर्स की कार्रवाई

तांत्रिक पूजन के लिए कछुआ, चीतल और हत्थाजोड़ी जैसे वन्य प्राणियों की तस्करी करने वाले तीन लोगों को वन विभाग और टाइगर स्ट्राइक फोर्स की टीम ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों को रिमांड पर लेकर उनके नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार वन विभाग को सूचना मिली थी कि ओमती निवासी रामनारायण गुप्ता वन्य प्राणियों की तस्करी करता है, लिहाजा टीम ने उसके घर में दबिश दी, जहाँ पाँच नग जिंदा कछुए बरामद हुए। रामनारायण ने बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर तांत्रिक पूजन के लिए वन्य जीवों के अंगों की तस्करी करता है।

टाइगर स्ट्राइक फोर्स ने रामनारायण की निशानदेही पर गोहलपुर चौराहे के समीप मनीष पसारी की दुकान और दमोहनाका बधैया मोहल्ला निवासी अमित प्रजापति के घर में दबिश दी। मनीष की दुकान से आधा किलो वजनी चीतल के सींग और अमित के घर से 9 नग हत्थाजोड़ी और अन्य वन्य सामग्री जब्त की गई। इस कार्रवाई में परिक्षेत्र अधिकारी एमएल बरकड़े, विवेक पटैल, दशरथ सिंह, विजय तिवारी, महेश मिश्रा, दिलीप गर्ग, रोहित पासी व अन्य शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें