पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रताड़ना से तंग आकर दी जान:परिजनों को वीडियो भेज ट्रेन के सामने कूदा नगर निगम का ड्राइवर; सीएसआई-सुपरवाइजर पर मारपीट का आरोप

जबलपुर2 महीने पहले
आगा चौक पर शव रखकर परिजनों ने किया प्रदर्शन। शव के पास बिलखती मृतक की पत्नी अनिला।
  • गढ़ा जोन कार्यालय में पदस्थ हैं सीएसआई व सुपरवाइजर, दोनों पर नौकरी से निकालने का आरोप
  • भेड़ाघाट के ग्राम बसा के पास दे दी जान, आक्रोशित परिजनों ने शव रख किया प्रदर्शन

नगर निगम गढ़ा जोन कार्यालय में ठेके पर कचरा वाहन चलाने वाले कर्मी ने ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली। जान देने से पहले उसने वीडियो बनाकर परिजनों को भेजा। इसमें उसने कार्यालय में पदस्थ सीएसआई और सुपरवाइजर पर प्रताड़ना व मारपीट का आरोप लगाया है।

घटना से आक्रोशित परिजन ने बुधवार को पीएम के बाद आगा चौक पर शव रखकर प्रदर्शन किया। वे जिम्मेदारों पर FIR दर्ज कराने की मांग कर रहे थे।

उजारपुरवा निवासी केशव नारायण (26) नगर निगम गढ़ा जोन के अंतर्गत कचरा वाहन ठेके पर चलाता था। कचरा वाहन का ठेका मंसूर अली के पास है। मंगलवार को केशव सुबह 11 बजे घर से ड्यूटी निकला था। उसने गढ़ा जोन कार्यालय में 47 मिनट और 09 सेकंड का वीडियो बनाकर परिजनों को भेजा। उसने रोते हुए कहा, 'कार्यालय में पदस्थ सीएसआई प्रतेश और सुपरवादजर अछिया कोरी मुझे प्रताड़ित करते हैं। मैं चार साल से ठेके पर काम रहा हूं और साढ़े छह हजार रुपए वेतन मिलता था। दोनों के कहने पर मुझे निकाल दिया गया। अब दो छोटे बच्चे, पत्नी व बीमार मां की देखभाल कैसे कर पाऊंगा। दोनों अधिकारियों ने मेरे साथ मारपीट भी की।'

बसा रेल ट्रैक पर पहुंचा और ट्रेन के सामने कूद गया
वीडियो भेजने के बाद वह भेड़ाघाट के बसा रेल ट्रैक पर पहुंचा और ट्रेन के आगे कूद गया। वीडियो मिलने के बाद घबराए परिजन लार्डगंज थाने पहुंचे। इसके बाद केशव नारायण की खोजबीन शुरू हुई। ट्रेन से एक युवक के कटने की सूचना पर परिजन ने कपड़ों के आधार पर शव की पहचान की।

आगा चौक पर शव रखकर प्रदर्शन के दौरान करते परिजन।
आगा चौक पर शव रखकर प्रदर्शन के दौरान करते परिजन।

अधिकारियों पर केस दर्ज करने और पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद की मांग
बुधवार को केशव नारायण का पीएम के बाद दोपहर शव घर लाया गया। घटना से आक्रोशित परिजन ने आगा चौक पर शव रख कर करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। मांग थी कि दोनों अधिकारियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए। वहीं, पीड़ित परिवार की स्थिति को देखते हुए आर्थिक मदद दी जाए। मौके पर पहुंचे एसडीएम अधारताल ऋषभ जैन और सीएसपी कोतवाली ने परिजनों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

कई थानों का बल बुलाया गया
प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर कोतवाली, विजय नगर, संजीवनी नगर, लार्डगंज, मदनमहल थाने की पुलिस व्रज वाहन के साथ मौजूद रही। जाम के चलते रानीताल चौक का ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा। दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। लार्डगंज मामले में मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है। सीएसपी दीपक मिश्रा के मुताबिक केशव नारायण द्वारा भेजे गए वीडियो तमिल में है। उसका हिंदी अनुवाद कराने के बाद आरोपियों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का प्रकरण दर्ज होगा।

ठेकेदार ने दी 50 हजार की मदद
ठेकेदार मंसूर अली की तरफ से पीड़ित परिवार को 50 हजार की आर्थिक मदद दी गई है। वहीं, जिला प्रशासन की ओर से अंतिम संस्कार के लिए मिलने वाली राहत राशि दी गई है। केशव नारायण की पत्नी अनिला ने रोते हुए कहा कि उसके पति की मौत के लिए दोषी अधिकारियों को भी बर्खास्त किया जाए। तब वे किसी की नौकरी छिनने का दर्द समझेंगे।

केशव नारायण।
केशव नारायण।

दो छोटे बच्चों और बीमार मां की थी जिम्मेदारी
केशव नारायण (28) के पिता चंद्र केशव नगर निगम में सफाईकर्मी थे। बचपन में ही केशव नारायण और उसके भाई के सिर से पिता का साया उठ गया था। मां लक्ष्मी को आश्रित में नौकरी मिली है। पर वह बीमार रहती हैं। केशव नारायण के ऊपर ही बीमार मां, पत्नी अनिला, बेटी यशस्वी (5), बेटा जय चंद्रा (3) की जिम्मेदारी थी। मां लक्ष्मी ने रोते हुए कहा कि अब मुझे और मेरे पोते-पोतियों को कौन संभालेगा?

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें