पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Sensation Over Killing Of Nigam Worker At Jabalpur Sadar Murgi Ground, Bloodied Corpse Found In The Morning, Ring locket Missing

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पत्थर से सिर कुचल कर हत्या:निगमकर्मी की खून से लथपथ लाश मिली, मौके से खून से सने पत्थर, शराब की बोतल-पानी पाउच समेत अन्य चीजें मिलीं, अंगूठी-लॉकेट गायब

जबलपुरएक महीने पहले
सदर के मुर्गी ग्राउंड में शुक्रवार सुबह नगर निगमकर्मी अरविंद सिंह राजपूत की खून से लथपथ लाश मिलने से सनसनी फैल गई।
  • अधारताल जोन में नोटिस सर्वेयर था, गुरुवार शाम 4 बजे पत्नी से हुई थी आखिरी बार बात
  • हत्या में प्रयुक्त पत्थर, डिस्पोजल आदि जब्त

जबलपुर नगर निगमकर्मी की शुक्रवार सुबह खून से लथपथ लाश कैंट क्षेत्र के मुर्गी ग्राउंड में मिली। सुबह 9.30 बजे पुलिस को इसकी सूचना मिली। लाश पीठ के बल पड़ी थी। चेहरा पत्थर से कुचला गया था। पास में ही खून से लथपथ दो पत्थर भी पड़े थे। घटनास्थल पर पुलिस को चार डिस्पोजल, एक शराब की खाली बॉटल, नमकीन का खाली रैपर, पानी के खाली पाउच और एक थैला मिला। उसकी पहचान जेब से मिले नगर निगम की डायरी और पन्ने में लिखे मोबाइल नंबर से दो घंटे बाद हो सकी।

अरविंद की खून से लथपथ लाश मिली।
अरविंद की खून से लथपथ लाश मिली।

सुबह मिली खून से लथपथ लाश
जानकारी के अनुसार कैंट क्षेत्र के बिरमानी पेट्रोल पंप के समाने स्थित मुर्गी ग्राउंड मैदान में सुबह लोगों ने खून से लथपथ लाश देख पुलिस को खबर दी थी। मुर्गी ग्राउंड स्थल केंटोमेंट के स्वामित्व में आता है। इस मैदान में रात में अवांछनीय तत्वों का जमावड़ा रहता है। पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर मिली शराब की बॉटल और डिस्पोजल से साफ है कि वारदात से पहले यहां शराब पी गई होगी। शव की पहचान न होने से पहले मामला उलझा था।

एएसपी गोपाल खांडेल को पति अरविंद की हत्या के बाद उसके बारे में जानकारी देती पत्नी मनीषा।
एएसपी गोपाल खांडेल को पति अरविंद की हत्या के बाद उसके बारे में जानकारी देती पत्नी मनीषा।

घमापुर कर रहने वाला था
कैंट टीआई विजय तिवारी के मुताबिक मृतक की जेब से मिले कागज मिला था, जिस पर मोबाइल नंबर मिला था, जो उसके साले का निकला। घटनास्थल पर पहुंची घमापुर सरकारी कुआं निवासी मनीषा उर्फ बबली सिंह राजपूत ने शव की पहचान पति अरविंद सिंह उर्फ मंकी राजूपत (47) के रूप में की। अरविंद नगर निगम के अधारताल जोन कार्यालय में राजस्व विभाग में नोटिस सर्वेयर था। पत्नी मनीषा के मुताबिक वह दोनों बच्चों को लेकर तीन दिन पहले वीकल स्थित मायके गई थी। गुरुवार शाम चार बजे पति से उसकी आखिरी बार बात हुई थी।

साइकिल, अंगूठी व लॉकेट गायब
कैंट सीएसपी भावना मरावी को मनीषा ने बताया, अरविंद अंगूठी और काले धागे में सोने की लॉकेट पहने थे, जो गायब हैं। इसके अलावा पुलिस को उसकी जेब से पर्स मिला था, लेकिन उसमें सिर्फ तीन रुपए ही मिले हैं। पर्स में और रुपए थे या नहीं यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस उसके बैंक खाते का डिटेल निकलवा रही है। इससे पता चलेगा कि गुरुवार या इसके बाद उसके खाते से ट्रांजेक्शन तो नहीं हुआ। पत्नी मनीषा ने बताया कि उसका पति साइकिल चलाता था। हालांकि उसकी साइकिल भी मौके पर नहीं मिली।

घटनास्थल पर बिखरा खून और हत्या में प्रयुक्त पत्थर आदि की की गई जब्ती
घटनास्थल पर बिखरा खून और हत्या में प्रयुक्त पत्थर आदि की की गई जब्ती

हत्या में शामिल है करीबी
घटनास्थल पर मिले डिस्पोजल और शराब की बॉटल से तो इतना स्पष्ट है कि हत्या में कम से कम तीन लोग शामिल रहे होंगे। पूछताछ में पत्नी ने भी बताया कि उसके पति बहुत शराब पीते थे। शराब पीकर ही घर आते थे। इससे भी साबित होता है, हत्या से पहले घटनास्थल पर शराब पीने और पिलाने का दौर चला होगा। अमूमन शराब को दूसरे के साथ बैठकर नहीं पी सकता। इससे साफ है, वारदात में कोई करीबी शामिल रहा होगा।

सदर की गली में थी अरविंद की दोस्ती
अरविंद का घर घमापुर सरकारी कुआं के पास है। कार्यालय अधारताल नगर निगम जोन क्रमांक सात है। ऐसे में कैंट पहुंचने का कारण नहीं था। मनीषा ने पुलिस को बताया कि पति की दोस्ती सदर काली मंदिर के पास एक गली में कुछ मुस्लिम लोगों से थी। वह अक्सर उनके पास आता था। एक बार मनीषा को लेकर भी गया था, लेकिन दोस्तों के घर से पहले ही गली में उसे ये कहते हुए रोक दिया था कि वहां जाना ठीक नहीं है। पुलिस इस एंगल को भी खंगाल रही है।

इस तरह औधे मुंह पड़ी थी घटनास्थल पर लाश, बगल में ही पड़ा था खून से सना पत्थर
इस तरह औधे मुंह पड़ी थी घटनास्थल पर लाश, बगल में ही पड़ा था खून से सना पत्थर

पत्नी को दे रखा था मोबाइल
मनीषा का माेबाइल खराब हो गया था। इसके चलते अरविंद ने सिम निकाल कर मोबाइल पत्नी को दे दिया था। पुलिस पति-पत्नी दोनों के मोबाइल नंबरों का पिछले छह महीने का CDR निकलवा रही है। कैंट टीआई विजय तिवारी ने बताया, गुरुवार रात 10.30 बजे वह बिरमानी पेट्रोल पंप के सामने फुटपाथ की दुकानों को बंद कराने गए थे। तब एक चक्कर मैदान में भी लगाया था। इससे भी साफ है कि अरविंद की हत्या इसके बाद ही हुई होगी। पुलिस घटनास्थल का रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक का PSTN डाटा भी निकलवा रही है। इससे साबित हो जाएगा, रात में इस क्षेत्र में कौन-कौन से मोबाइल सक्रिय थे।

एएसपी गोपाल खांडेल हत्या में प्रयुक्त पत्थरों को देखते हुए, इसे साक्ष्य के तौर पर पुलिस ने जब्त किया है
एएसपी गोपाल खांडेल हत्या में प्रयुक्त पत्थरों को देखते हुए, इसे साक्ष्य के तौर पर पुलिस ने जब्त किया है

FSL सहित SP पहुंचे थे घटनास्थल
हत्या की खबर मिलते ही मौके पर ASP गोपाल खंडेल और SP सिद्धार्थ बहुगुणा पहुंचे थे। FSL टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर बारीकी से शव और आसपास बिखरे साक्ष्य को एकत्र किया। घटनास्थल से खून से सनी मिट्‌टी, डिस्पोजल गिलास, शराब की बॉटल, नमकीन का रैपर, हत्या में प्रयुक्त दोनों पत्थर, थैला, बाल के सेम्पल आदि जब्त किए हैं। डिस्पोजल से अंगुलियों के निशान मिल सकते हैं। ASP गोपाल खंडेल ने बताया कि हत्या का प्रकरण दर्ज कर सारे बिंदुओं की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें