पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जूडॉ की हड़ताल:अस्पताल के सामने चलाई अलग ओपीडी

जबलपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं। सोमवार को सांकेतिक हड़ताल के बाद, मंगलवार को अपनी माँगे पूरी करवाने के लिए जूडॉ ने अस्पताल में सेवाएँ नहीं दीं और अस्पताल के सामने अपनी अलग ओपीडी चलाई, ताकि मरीजों को इसका खामियाजा न भुगतना पड़े।

एसो. के गडॉ. पंकज सिंह ने बताया कि हमारी मांग है कि जूनियर डॉक्टर्स जोकि कोरोना काल में सतत् ड्यूटी कर रहे हैं, उनका विगत एक वर्ष का शिक्षण शुल्क माफ किया जाए। वहीं ग्रामीण सेवा बंध से भी मुक्त किया जाए। वर्ष 2018 से स्टॉयफंड में 6 प्रतिशत वृद्धि करने बात कही गई थी, इसे ध्यान रखते हुए 3 वर्ष के एरियर के साथ 18 प्रतिशत की वृद्धि की जाए।

इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी कि कोराेना वॉरियर के रूप में 10 हजार रू. प्रतिमाह दिए जाएँगे, वे भी दिए जाएँ। साथ ही जूनियर डॉक्टरों को कोरोना कार्यों से मुक्त रखा जाए। मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीज ही भर्ती किए जाएँ, वहीं अन्य मरीजों को दूसरे शासकीय अस्पतालों में भेजा जाए।

जूनियर डॉक्टर्स का कहना है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री कैलाश नारंग द्वारा दिए गए आश्वासन को ध्यान में रखते हुए प्रस्तावित आंदोलन आगे बढ़ा दिया गया है, वहीं 8 अप्रैल काे सांकेतिक प्रदर्शन किया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री के साथ 12 अप्रैल को होने वाली मीटिंग में अगर माँगे पूरी नहीं की जाती हैं, तो 13 अप्रैल को पूर्ण आंदोलन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें