पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Seven Accused Arrested By Police, Two Accused In Medical Treatment, Sword Used In Murder, Baseball, Stick Etc. Confiscated

खूनी संघर्ष में युवक की हत्या करने वाले गिरफ्तार:7 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, दो आरोपी मेडिकल में इलाज करा रहे, हत्या में प्रयुक्त तलवार, बेसबॉल और डंडा आदि जब्त

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या के बाद मौके पर पहुंचे एसपी ने हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। - Dainik Bhaskar
हत्या के बाद मौके पर पहुंचे एसपी ने हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे।

गढ़ा क्षेत्र के नउआ नाला गौतम मढिया के पास 6 जून की रात 10.40 बजे हुए खूनी संघर्ष युवक की हत्या करने वाले सात आरोपियों को गढ़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तलवार, बेसबॉल, डंडा, लोहे की रॉड आदि जब्त कर लिए हैं।

गढ़ा पुलिस के अनुसार 6 जून की रात में सौरभ ठाकुर के दोस्त शारदा चौक पीली बिल्डंग के पास रहने वाले विवेक झारिया (19) की नृशंस हत्या कर दी गई थी। आरोपियों ने उस पर तलवार व लोहे की रॉड से कई वार किए थे। खून से लथपथ विवेक झारिया ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। यह पूरी वारदात दूध डेयरी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इस मामले में विवेक झारिया के बड़े भाई रोहित झारिया ने हत्या, हत्या प्रयास, बलवा व मारपीट का मामला दर्ज कराया था।

ये हुए गिरफ्तार
गढ़ा टीआई राकेश तिवारी के मुताबिक फरार चल रहे आरोपियों में कुम्हार मोहल्ला गौतम मढ़िया निवासी सचिन चंक्रवती, दयाशंकर चक्रवर्ती, गोपाल चक्रवर्ती, संतोष चक्रवर्ती, नितिन चक्रवर्ती और तरुण चौधरी को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद भागते समय एक तलवार नउआ नाले में फेंक दिया था।

इस तरह रोड पर पड़ी थी लाश।
इस तरह रोड पर पड़ी थी लाश।

पुलिस ने उसे भी जब्त कर लिया। विवाद में नितिन चक्रवर्ती, वैभव पटेल, आकाश पटेल, रंजीत उर्फ मंगल सिंह राजपूत और सुनील गुर्जर ससहित अन्य लोगों को चोटें आई थी। वहीं दूसरे पक्ष के लोग भी घायल हुए हैं। दो आरोपी रंजीत चक्रवर्ती और अरूण चक्रवर्ती मेडिकल कालेज भर्ती हैं। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी होगी।

अधिकारियों की मौजूदगी में पीएम के लिए भिजवाया गया था शव
दो पक्षों में खूनी संघर्ष के दौरान हुई हत्या की खबर पाकर मौके पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, एएसपी गोपाल खांडेल, सीएसपी गढ़ा तुषार सिंह, सीएसपी आलोक शर्मा भी एफएसएल टीम के साथ पहुंच गए थे। प्रारंभिक छानबीन में सामने आया था कि विवेक झारिया के मित्र सौरभ ठाकुर और नितिन चक्रवर्ती का घर आमने-सामने हैं। सौरभ ठाकुर तेज आवाज में साउंड बॉक्स बजाता रहता है।

विवेक झारिया (19) की हत्या करने वाले सात गिरफ्तार।
विवेक झारिया (19) की हत्या करने वाले सात गिरफ्तार।

इसे लेकर कई बार दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। चक्रवर्ती परिवार ने सौरभ ठाकुर और उसके दास्तों को सबक सिखाने हत्या से पहले तिलवारा शनि मंदिर के पास मारपीट, बलवा करते हुए उनकी बाइक क्षतिग्रस्त कर दिए थे। इस मामले में मारपीट, बलवा की शिकायत सौरभ ठाकुर ने तिलवारा थाने में दर्ज कराई थी।

इस तरह रोड से पुलिस ने जब्त किए थे तलवार-डंडा।
इस तरह रोड से पुलिस ने जब्त किए थे तलवार-डंडा।

तिलवारा थाने के बाद दोनों गुट टकराए थे
तिलवारा की वारदात में सौरभ ठाकुर और उसके साथियों ने आश्रम में छुप कर जान बचाई थी। बाद में वे घटनास्थल पर चक्रवर्ती परिवार से बदला चुकाने पहुंचे थे। पर चक्रवर्ती परिवार भी चौकन्ना था। दोनों पक्षों की ओर से तलवार, बेसलबॉल, डंडा, रॉड का प्रयोग किया गया था। लॉकडाउन में इस तरह सरेआम सड़कों पर खून बहाए जाने के मामले में पुलिस की नाकामी सामने आई थी। तिलवारा से गढ़ा तक आरोपियों ने रोड पर हंगामा किया, लेकिन पुलिस हत्या के बाद ही पहुंच पाई।

विवेक झारिया (19) की जीवित अवस्था की फोटो।
विवेक झारिया (19) की जीवित अवस्था की फोटो।
खबरें और भी हैं...