पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वर्चुअल बैठक:कच्चे माल की कमी, अनाप शनाप दराें से भी बढ़ी परेशानी

जबलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाकोशल चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के पदाधिकारियों की फेडरेशन ऑफ इंडियन चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) नई दिल्ली के पदाधिकारियों से महाकोशल अंचल के औद्योगिक, आर्थिक विकास पर विस्तार से वर्चुअल बैठक के माध्यम से सोमवार को चर्चा हुई। महाकौशल चेंबर के पदाधिकारियों ने फिक्की के जनरल सेक्रेट्री दिलीप चिन्नोव को जबलपुर एवं महाकोशल अंचल में उपलब्ध संसाधनों की जानकारी प्रदान करते हुए इन्हें क्षेत्र के औद्योगिक, आर्थिक विकास के साथ जोड़ कर मार्केटिंग करने की बात कही।

चेंबर के अध्यक्ष रवि गुप्ता ने महाकोशल में उपलब्ध खनिज, खाद्यान्न, वन संपदा एवं हर्बल तथा पर्यटन आधारित उद्योगों के लिए विस्तार से जानकारी दी। चेम्बर के शंकर नाग्देव द्वारा प्लास्टिक उद्योगों के लिए सरकार की नीतियों तथा वर्तमान समय में कच्चे माल की उपलब्धता की कमी तथा अनाप-शनाप बढ़े हुए रेटों के साथ सिंगल यूज़ प्लास्टिक की असंगत नीति पर ध्यान आकर्षित कराया। चेम्बर के हेमराज अग्रवाल ने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम से छोटे उद्योग एवं व्यापार पर आ रही व्यावहारिक कठनाइयों का विवरण दिया।

इस अवसर पर चेम्बर द्वारा जीएसटी में लाए गए संशोधन के तहत मासिक कर एवं त्रैमासिक रिटर्न से छोटे व्यापारियों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया। बैठक में फिक्की की डिप्टी सेक्रेटरी जनरल ज्योति विज, हैड ऑफ़ मेम्बरशिप नारायण स्वामी तथा देवाशीष पाल के साथ चेम्बर के अनूप अग्रवाल मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें