पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की सख्ती:सोशल डिस्टेंसिंग गायब, हद दर्जे की लापरवाही बढ़ा रही संक्रमण

सिहोरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिहोरा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 12, घरों में किया गया आइसोलेट, पनागर में भी बढ़े पाॅजिटिव

ग्रामीण अंचल में भी कोरोना का कहर जारी है। तहसील में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 12 पहुंच गया है। नगर में 8 पॉजिटिव मरीज हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 4 मरीज हैं। सभी मरीज होम आइसोलेट हैं। बीएमओ डॉ. दीपक गायकवाड़ ने बताया, लगातार सैंपलिंग की जा रही है। इसके साथ ही टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाई गई है। बुधवार को 112 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जबकि 1960 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे के बाद भी लापरवाही जारी है। लोग केवल पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए मास्क लगा रहे हैं। सेनेटाइजर को तो लोग भूल ही चुके हैं। वहीं, सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग गायब है। न तो दुकानदार मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न ही ग्राहकों को इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं। चालानी कार्रवाई के भय से दुकानों पर मास्क और सेनेटाइजर रखा हुआ है।

ट्रैवल हिस्ट्री की नहीं हो रही निगरानी- नगर में प्रतिदिन रेल, बस एवं निजी वाहनों से अन्य प्रदेश एवं जिलों से लोगों का आगमन हो रहा है, किंतु प्रशासन द्वारा ट्रैवल हिस्ट्री वालों की निगरानी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पहले रेलवे स्टेशन पर नगर पालिका द्वारा अन्य प्रदेश से आने वालों की एंट्री के साथ थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाती थी। अब वह भी नहीं हो रही है। जानकारों की मानें तो महाराष्ट्र व अन्य प्रदेशों से आए लोग कोरोना कैरियर बन सकते हैं।

पनागर: 4 पॉजिटिव मिलने से हड़कंप- पनागर में 4 नए पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। लगातार पॉजिटिव मरीज आने से पनागर ब्लॉक में मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। इनमें से 3 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 30 एक्टिव केस हैं। बुधवार को जयप्रकाश वार्ड निवासी 28 वर्षीय महिला, 28 वर्षीय युवक, जगमोहन वार्ड निवासी 45 वर्षीय पुरूष, स्टेट बैंक क्वार्टन निवासी 56 वर्षीय पुरूष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद भी लापरवाही जारी है। स्वास्थ्य विभाग ने कटंगा कॉलोनी को कंटनेमेंट क्षेत्र घोषित किया है, जबकि पनागर के एक वार्ड में एक ही परिवार के 10 से ज्यादा सदस्य पॉजिटिव आए हैं। वहां पोस्टर भी नहीं चिपकाए हैं। वहीं, पुलिस केवल चालानी कार्रवाई करने में व्यस्त है।

गोसलपुर: बस चालकों को दी समझाइश मास्क नहीं पहनने पर काटे गए चालान
साप्ताहिक बाजार के दिन बुधवार को पुलिस और प्रशासनिक टीम ने बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान मास्क न पहनने पर 50 लोगों के चालान काटे गए। दुकान संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाने के निर्देश भी दिए गए। वहीं, बसों को रोककर चालकों को समझाइश दी गई कि जो मास्क न पहना हो उसके बस में न बैठाएं एवं खुद भी मास्क लगाकर बस चलाएं। गोसलपुर में पॉजिटिव मिलने से दिनभर हड़कंप की स्थिति रही। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार राहुल मेश्राम, थाना प्रभारी संजय भलावी, आरआई अंबिकेश्वर बडग़ंैया, राजू कोल, एसआई पुष्कर मिश्रा, दीपू कुशवाहा, मथुरा प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

सिलौंड़ी: 3 दुकानें 24 घंटे के लिए सील, चालान भी काटे
सिलौंड़ी।
कोरोना की चेन तोडऩे के लिए बुधवार को साप्ताहिक बाजार के दिन प्रशासनिक एवं पुलिस टीम ने बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान नायब तहसीलदार सुनीता मिश्रा ने सभी दुकानदारों को मास्क लगाने के निर्देश दिए। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर तीन दुकानों को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया। वहीं, मास्क न पहनने वाले 15 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। चौकी प्रभारी आरबी मिश्रा, पटवारी अशोक सिंह बागरी, प्रधान आरक्षक मंगल विश्वकर्मा, आरक्षक सौरभ जैन, अजय सिंह, कोटवार प्रकाश दाहिया, प्रेम सिंह, राजा मिश्रा आदि उपस्थित रहे। वहीं सिलौंडी के माध्यमिक कन्या विद्यालय में 120 लोगों को एएनएम सुषमा पांडे ने टीका लगाया। नायब तहसीलदार ने टीकाकरण केंद्र पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पाटन: सिविल कोर्ट को नहीं किया सेनेटाइज
पाटन नगर स्थित सिविल कोर्ट को सेनेटाइज नहीं किया गया है, जबकि एक कर्मचारी पॉजिटिव आ चुका है। स्थानीय लोगों ने बताया, प्रतिदिन कोर्ट में सैकड़ों लोग आते-जाते रहते हैं। लोगों ने नगर परिषद से कोर्ट परिसर को सेनेटाइज करने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें