अतिक्रमण मामला / पार्षद द्वारा मेन रोड पर किए गए अतिक्रमण के मामले में स्टेशन कमांडर ने जारी किया नोटिस, सात दिनों में पेश करो जवाब

Station commander issued notice in case of encroachment on main road by councilor, present reply in seven days
X
Station commander issued notice in case of encroachment on main road by councilor, present reply in seven days

  • अतिक्रमण साबित हुआ तो पार्षदी भी आ जाएगी खतरे में, केन्ट बोर्ड ने शिकायतों को किया था अध्यक्ष के हवाले

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जबलपुर. केन्ट बोर्ड के पार्षद द्वारा मेन रोड पर किए गए अवैध  निर्माण की शिकायत को स्टेशन कमांडर ने गंभीरता से लिया है और तत्काल ही नोटिस जारी कर 7  दिनों के अंदर जवाब माँगा है। पार्षद के जवाब के बाद जाँच कराई जाएगी और जाँच में यदि यह साबित हो जाता है  कि पार्षद ने अवैध  निर्माण  किया है तो निश्चित ही पार्षदी खतरे में पड़ जाएगी क्याेंकि केंट के एक्ट में ही यह प्रावधान है  कि अवैध  निर्माण करने वाला न तो पार्षद का चुनाव लड़ सकता है और न ही पार्षद के पद पर रह सकता है।
केन्ट के संजय नगर  निवासी विकास बावरिया ने पिछले दिनों  केन्ट बोर्ड में दी एक शिकायत में बताया था  कि सर्वे नम्बर 144, बंगलों नम्बर 43-9 मलिक कम्पाउंड  में वार्ड नम्बर 8 के पार्षद अमित अग्रवाल ने उस जमीन का करीब 100 वर्गफीट का हिस्सा खरीदा था।  बाद में पार्षद अमित अग्रवाल ने सरकारी वॉकिंग प्लेटफार्म की लगभग 400 वर्गफीट भूमि पर कब्जा कर लिया और पूरी भूमि पर  दुकान बनाकर इंदौर स्वीटस को किराए पर दे दी।
केन्ट सीईओ ने शिकायत भेजी अध्यक्ष को 
केन्ट बोर्ड सीईओ और पार्षद  चूँकि बोर्ड के मेम्बर ही होते हैं, इसलिए पार्षद पर किसी प्रकार की कार्रवाई के लिए स्टेशन कमांडर यानी की केन्ट बोर्ड अध्यक्ष अधिकृत होता है। वर्तमान में अध्यक्ष का दायित्व ब्रिगेडियर राजेश नेगी के पास है इसलिए सीईओ सुब्रत पॉल ने पार्षद अमित अग्रवाल की शिकायत को श्री नेगी के पास भेजा था। उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी कर दिया है और पार्षद को जवाब देने 7 दिनों का समय भी दिया है।  
सीईओ ने पार्षद की शिकायत भेजी थी जिस पर नोटिस जारी करवा दिए गए हैं। पार्षद का जवाब आने के बाद मामले की जाँच कराई जाएगी और यदि शिकायत सही पाई गई तो केन्ट बोर्ड के नियमों के तहत कार्रवाई होगी। 
ब्रिगेडियर राजेश नेगी, 
स्टेशन कमांडर, अध्यक्ष केन्ट बोर्ड 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना