पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:विद्यार्थियों काे करेंगे जागरूक, लगेंगे पोस्टर

जबलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शासन ने प्रदेश भर के स्कूलों के लिए स्वीकृत की 4 करोड़ की राशि

स्कूलों में विद्यार्थियों को कोरोना वायरण के संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक किया जाना है। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने 4 करोड़ की राशि प्रदेश भर के स्कूलों के लिए स्वीकृत की है। इस राशि से कक्षा पहली से आठवीं तक के स्कूलों में बैनर और पोस्टर लगाए जाएँगे, जिसमें लिखे विभिन्न स्लोगनों के जरिए विद्यार्थी कोरोना से बचाव के तरीके सीखेंगे।

यूनिसेफ की सहायता से पोस्टर्स तैयार किए जाएँगे। इन पोस्टरों में प्रतीकात्मक फोटो के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, बाहर निकलने पर हमेशा मुँह पर मास्क का उपयोग, हाथों को बार-बार साबुन से धाेना या फिर सेनिटाइज करना, जिस व्यक्ति में खाँसी-जुकाम, बुखार के लक्षण हों उससे दूरी बनाकर रखना, बुखार या साँस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत डाॅक्टर से संपर्क करना जैसे संदेशे अंकित होंगे।

इसके अलावा अन्य पोस्टर पर सुरक्षा कवच है मास्क हमारा, अपना मास्क किसी से शेयर न करें जैसे जरूरी संदेश को प्रसारित किया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पोस्टर लगाने के पीछे मंशा स्कूल खुलते ही विद्यार्थियों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करना है। इसके अलावा घर व स्कूल में साफ-सफाई का महत्व, यातायात नियमों के पालन संबंधी दिशा-निर्देश भी संदेश का हिस्सा बनेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें