पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Surveillance Crook Turned Out To Be Burglar In The House Of A Woman Posted In PHE, Jewelry Worth 2.5 Lakh And Cash Seized

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CCTV फुटेज से चोरी का खुलासा:PHE में पदस्थ महिला के घर निगरानी बदमाशों ने की थी चोरी, ढाई लाख के जेवर और नकदी जब्त

जबलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी का खुलासा करते हुए विजय नगर थाना प्रभारी ट्रेनी आईपीएस प्रियंका शुक्ला। - Dainik Bhaskar
चोरी का खुलासा करते हुए विजय नगर थाना प्रभारी ट्रेनी आईपीएस प्रियंका शुक्ला।

विजय नगर क्षेत्र निवासी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (PHE) विभाग में कार्यरत महिला अधिकारी के घर हुई चोरी का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया। वारदात में शामिल आरोपियों में एक कोतवाली, तो दूसरा माढ़ोताल थाने का निगरानी बदमाश है। चोरी की वारदात का खुलासा CCTV फुटेज की मदद से हुआ। पुलिस ने वारदात में शामिल एक आरोपी और चोरी के जेवर खरीदने वाले को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर ढाई लाख रुपए के जेवर और साढ़े 12 हजार रुपए नकदी जब्त किए।

ये थी घटना
विजय नगर थाना प्रभारी ट्रेनी आईपीएस प्रियंका शुक्ला ने बताया, HB काॅलेज रोड विजय नगर निवासी प्रज्ञा शर्मा के घर तीन जनवरी की रात में चोरी हुई थी। प्रज्ञा शर्मा दमोह नाका स्थित PHE विभाग में कार्यरत हैं। 3 जनवरी की देर रात चोर उनके घर में छत के रास्ते घुसे। अलमारी में रखे 42 हजार रुपए नकद और 10 तोला के लगभग सोने के जेवर चुरा ले गए थे। चार जनवरी को प्रज्ञा शर्मा ने विजय नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी।

परिजन की मौजूदगी में हुई थी चोरी
परिजनों की मौजूदगी में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था। प्रज्ञा शर्मा के मुताबिक ड्राइवर प्रहलाद गिरी गोस्वामी चोरी वाली रात नीचे कमरे में सो रहा था। जबकि प्रज्ञा शर्मा प्रथम तल स्थित अपने कमरे में सोने चली गई थीं। चार जनवरी की सुबह 7.30 बजे नींद टूटी तो देखा कि उनका दरवाजा बाहर से बंद था। बेटी गार्गी शर्मा को आवाज लगाकर दरवाजा खुलवाया। इसके बाद मां-पिता के कमरे में जाकर देखा तो अलमारी खुली थी और उसमें रखे जेवर और पैसे गायब थे।

CCTV फुटेज से पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने पड़ोसी के घर लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से दो चोरों की पहचान की। आरोपियों में एक कन्हैया सोनी कोतवाली थाने का तो विकास रजक माढेाताल थाने के निगरानी बदमाश हैं। पुलिस ने दबिश देकर राजीव नगर चेरीताल हरदौल मंदिर के पास रहने वाले कन्हैया सोनी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। कन्हैया ने बताया कि उसने श्रीधाम कॉलोनी अधारताल निवासी विक्की उर्फ विकास रजक के साथ मिलकर चोरी की थी। इसके बाद आपस में जेवर और पैसे बांट लिए थे।

आरोपियों की निशानदेही पर जब्त जेवर व रुपए
आरोपियों की निशानदेही पर जब्त जेवर व रुपए

पनागर के एक युवक को बेचे थे जेवर
कन्हैया ने अपने हिस्से का जेवर गुडगवा पनागर निवासी दीपक पटेल को बेचना बताया। इसके बाद पुलिस ने दीपक को दबोच लिया। दीपक के यहां से चोरी के पांच तोला सोने के जेवर और कन्हैया के पास से 12 हजार 500 रुपए जब्त किए। चोरी में शामिल विकास रजक घर से फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर सोने के दूसरे जेवर और नकदी मिलने की उम्मीद है।

30 चोरी कर चुका है विक्की

विक्की उर्फ विकास रजक के बारे में पता चला है कि वह शहर में 30 के लगभग चोरी कर चुका है। उसकी पांच छह लोगों की गैंग है। वह अलग-अलग लोगों को साथ लेकर दो की संख्या में शहर में चोरी की वारदात को अंजाम देता है। विक्की इतना शातिर है कि घर में CCTV कैमरा लगे होने पर DVR ही उठा ले जाता है। सिविल लाइंस क्षेत्र में चश्मा व्यवसायी के घर इसी स्टाइल में चोरी हुई है। पुलिस को संदेह है कि इस वारदात में विक्की की भूमिका रही होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser