• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The 80 year old Who Fell In The House Was Taken To The Medical By The SP On The Information Of The Neighbor

ऐसी भी होती है पुलिस:घर में गिर गई 80 वर्षीय वृद्धा को पड़ोसी की सूचना पर SP ने मेडिकल भिजवाया

जबलपुर6 महीने पहले

घर में अकेली रह रही 80 वर्षीय वृद्धा के लिए पुलिस देवदूत बन गई। दो दिन पहले फिसल कर गिर गई वृद्धा उठ-बैठ भी नहीं पा रही थी। एक बेटा है, लेकिन वह भी मजदूरी करने शहर से बाहर रहता है। कोई देखभाल नहीं करने वाला। पड़ोसी ने उसकी हालत की व्यथा एसपी को बताई। बूढ़ी मां की तकलीफ और लाचारी सुनकर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने गढ़ा टीआई को दौड़ाया और वृद्धा को मेडिकल में भर्ती करवाया।

बेहद संवेदनशील एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं संबंधी प्रकरणों में विशेष सतर्क रहते हैं। जैसे ही उन्हें शक्ति नगर बदनपुर में रह रही 80 वर्षीय बुजुर्ग एवं बीमार मां शकुन संस्कार के हालत की खबर मिली। उन्होंने तुरंत गढ़ा टीआई राकेश तिवारी को माैके पर भिजवाया। ये खबर पड़ोसी से एसपी को मिली थी। तीन दिन पहले वह घर में गिर गई थीं। चलने-फिरने में परेशानी थी। घर में कोई नहीं है। वह दर्द से दो दिनों से तड़प रही थी। पड़ोसियों से उनकी हालत देखी नहीं जा रही थी, लेकिन इससे आगे कोई पहल वो भी नहीं करना चाह रहे थे।

गढ़ा पुलिस ने मेडिकल में कराया भर्ती

गढ़ा टीआई राकेश तिवारी पहुंचे तो घर की हालत देखी नहीं जा रही थी। गंदगी में लिपटी वृद्धा के आंखों से बेबसी भरे आंसू निकल रहे थे। खैर पुलिस पड़ोसियों की तरह वृद्धा की हालत देखकर तरस खाने की बजाए उसे मेडिकल पहुंचाने का बंदोबस्त किया। एम्बुलेंस बुलाकर उसे मेडिकल में भर्ती कराया। टीआई खुद अभिभावक बनकर हाल-चाल ले रहे हैं।