पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संभागायुक्त की दो टूक:लापरवाह कर्मचारियों, अधिकारियों पर करो कठोर कार्रवाई, अब आगे से नहीं चलेगा कोई बहाना

जबलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिन प्रोजेक्ट्स से जनता को लाभ नहीं उन्हें बंद करो, ओमती व मोतीनाला चौड़े हों

लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियों पर कई बार कार्रवाई के लिए कहा जरूर गया, लेकिन कोई कठोर कार्रवाई की नहीं गई और इसी का नतीजा है कि निगम के कार्य जिस तरीके से होने चाहिए वैसे हो नहीं रहे हैं। कर्मचारियों में खौफ ही नहीं है और न ही उन्हें अपनी जिम्मेदारियों का ज्ञान है। जब तक अधिकारी और कर्मचारी शहरहित में काम नहीं करेंगे तब तक शहर का भला नहीं हो सकता है। अब आबादी के हिसाब से ओमती नाला और मोतीनाला छोटे पड़ने लगे हैं इन्हें चौड़ा करने की योजना तैयार की जाए, चाहे नगर निगम हो या स्मार्ट सिटी इनमें जो भी ऐसे प्रोजेक्ट चल रहे हैं जिससे अधिकतम जनता को लाभ नहीं हो, ऐसे प्रोजेक्ट बंद कर दिए जाएँ। उपरोक्त निर्देश संभागायुक्त और प्रशासक महेश चंद्र चौधरी ने गुरुवार को नगर निगम के सभी विभागों की समीक्षा बैठक में दिए।

बैठक में निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह, सीईओ स्मार्ट सिटी आशीष कुमार पाठक, अपर आयुक्त रोहित सिंह कौशल, टीएस कुमरे, राकेश अयाची आदि उपस्थित थे। उन्होंने सभी अधिकारियों से विभागवार कार्यों की प्रगति एवं पब्लिक फीडबैक की जानकारी ली। श्री चौधरी ने भवन शाखा, सम्पदा शाखा के साथ-साथ सम्पत्तिकर, जलकर, सफाईकर के अलावा अन्य समस्त करों की वसूली में तेजी लाने के भी निर्देश दिये।
जो काम नहीं कर सकते उन्हें घर बैठाएं: संभागयुक्त ने सफाई संरक्षकों की शिनाख्त परेड के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि जितने भी नियमित सफाई संरक्षक हैं उनकी शिनाख्ती अनिवार्य रूप से की जाए और शिनाख्ती परेड के समय जो कर्मचारी अक्षम दिखाई दें उनका मेडिकल कराकर उन्हें सेवा से पृथक किया जाये।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें