पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Theft Revealed In A House Including Bolero, CCTV Exposed The Accused's Pole, Jewelery And Vehicle Worth Two Lakhs Seized

चाय बेचने वाला निकला शातिर चोर:बोलेरो सहित एक घर में चोरी का खुलासा, सीसीटीवी से खुल गई आरोपी की पोल, दो लाख के जेवर और गाड़ी जब्त

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शातिर चोर से जब्त जेवर। - Dainik Bhaskar
शातिर चोर से जब्त जेवर।

अंधमूक बायपास पर मां के साथ चाय की दुकान चलाने वाला शातिर चोर निकला। दिन भर दुकान पर चाय बेचने वाला रात में चोरी करता था। संजीवनी नगर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को दबोच लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने दो महीने पहले पड़ोस में रहने वाली एक महिला के घर में हुई चोरी की वारदात में को भी अंजाम देना स्वीकार किया।

संजीवनी नगर पुलिस के मुताबिक जसूजा सिटी धनवंतरी नगर निवासी अमित कुमार नामदेव ने बुधवार 21 जुलाई को बोलेरो एमपी 20 टीए 1742 चोरी की शिकायत दर्ज कराई। बताया कि उसकी बोलेरो एमपीईबी मढ़ाताल में दो साल से अटैच है। 12 जुलाई को वह इंजीनियर दिनकर दुबे को ड्यूटी के बाद उनके घर छोड़कर अपने घर जसूजा सिटी फेस-2 में आ गया था। रोड किनारे गाड़ी खड़ी कर सो गया था।

सुबह उठा तो बोलेरो गायब थी। संजीवनी नगर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो जमठार पिंडरई बीजाडांडी मंडला निवासी अजीत उर्फ अज्जू मरकाम दिखा। वर्तमान में अज्जू जसूजा सिटी फेस-3 धनवंतरी नगर में रहता है और अंधुआ बायपास पर मां के साथ चाय की दुकान चलाता है

आरोपी को हिरासत में लिया तो खुल गई दो चोरी

संदेह के आधार पर संजीवनी नगर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो, बोलेरो सहित दो महीने पहले पड़ोस में रहने वाली लक्ष्मी चढ़ार के सूने घर में खिड़की की रॉड को तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। 19 मई को लक्ष्मी ने घर से 3 मंगलसूत्र, 1 चेन, 2 अंगूठी, 4 जोड़ी बच्ची की कान की बाली, 10-15 नाक की लौंग, चांदी की 5 जोड़ी पायलें, 5-6 सिक्के, 10 संतानसाते की चूडियां और 30 हजार रुपए चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

आरोपी के घर से जब्त हुए चोरी के जेवर

आरोपी ने लक्ष्मी के घर से 12 हजार रुपए 03 मंगलसूत्र, 02 अंगूठी, 08 जोड़ी कान के रिंग, 04 नाक की लौंग, चांदी की 05 जोड़ी पायल, 08 चूड़ियां, 05 सिक्के ही चुराने की बात स्वीकार की। पैसे उसने कपड़े खरीदने और जुआ में हार जाना बताया। जेवर कपड़े में लपेट कर अपने घर में छुपाया था। जिसे पुलिस ने उसकी निशानदेही पर जब्त कर लिए।

बोलेरो को तिलवारा क्षेत्र में पलटा दिया था

वहीं बोलेरो के बारे में बताया कि वारदात वाली रात वह ड्राइवर सीट के बगल वाली कांच को तोड़ कर गेट खोला था। गांड़ी में ही उसे बोलेरो की चाबी मिल गई थी। बोलेरो को वह चोरी कर बरेला ले गया। वहां बरेला पेट्रोल पंप पर डीजल लगवाने के बाद बरगी रेलवे स्टेशन के पास डीजल डलवाने पेट्रोल पंप पर गया। वहां उसका कर्मचारियों से विवाद हो गया था।

उसने वहीं बोलेरो खड़ी कर दी थी। दूसरे दिन वह बोलेरो बेचने फिर बरगी रोड पहुंचा। वहां से वापस लौट रहा था। बोलेरो बहक मनकवारा गांव के पास पलट गई थी। वहां भी कुछ युवकों से विवाद हुआ था। इसके बाद व बोलेरो छोड़कर अपने घर चला गया था। इस गाड़ी को तिलवारा पुलिस पूर्व में ही लावारिश हालत में जब्त कर चुकी थी।

खबरें और भी हैं...