पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ी परेशानी:कोरोना की सेकेंड वेव के बीच कॉलेजों में वेरिफिकेशन के लिए पहुँच रही भीड़

जबलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो
  • ऑनलाइन कक्षाओं के चलते कम स्टाफ के कारण बढ़ी परेशानी

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से संक्रमण तेजी से फैलने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हर तरफ महामारी की रोकथाम के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं, ऐसे में कॉलेजों में दस्तावेजों के दूसरे दौर का वेरिफिकेशन शुरू कर दिया गया है। इनमें बीएड में प्रवेश लेने वाले ​अभ्यर्थियों को दोबारा सत्यापन के लिए हैल्प सेंटर में पहुँचना पड़ रहा है। जिससे लगातार भीड़ बढ़ रही है, खासकर महिलाएँ जिनके साथ नवजात शिशु भी कॉलेजों में पहुँच रहे हैं।

ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा तेजी से बढ़ सकता है। उच्च शिक्षा विभाग ने बीएड कॉलेजों के लिए हैल्प सेंटर चिन्हित किए हैं। 21 नवंबर से शुरू हुई सत्यापन की प्रक्रिया 28 नवंबर तक चलेगी। हर बीएड कॉलेज में 100-100 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है, अब इन सभी को प्रवेश के पश्चात दस्तावेजों का सत्यापन करवाने के निर्देश हुए हैं।

शिक्षकों के लिए दोहरी मुसीबत
कॉलेजों में ज्यादातर शिक्षकों का टाइम टेबल ऑनलाइन कक्षाओं का बना हुआ है। ऐसे में सत्यापन के लिए शिक्षक कम पड़ रहे हैं। इधर शिक्षकों के सामने दोहरी मुसीबत खड़ी हो गई है, क्योंकि एक तरफ ऑनलाइन क्लास तो दूसरी तरफ सत्यापन के दौरान दस्तावेजों को चैक करने से संक्रमण फैलने का खतरा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें