पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुभ साल 2021:21 साल पुराने जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज लाइन का सपना अब जाकर पूरा

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर से नैनपुर होकर गोंदिया जाएगी पहली स्पेशल ट्रेन - Dainik Bhaskar
जबलपुर से नैनपुर होकर गोंदिया जाएगी पहली स्पेशल ट्रेन
  • आज जबलपुर से नैनपुर होकर गोंदिया जाएगी पहली स्पेशल ट्रेन

नया साल रेल यात्रियों के लिए खुशियाँ लेकर आया है क्योंकि वर्ष 2021 की शुरूआत में 21 साल पुराना जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज परियोजना का सपना आज रविवार को पूरा होने जा रहा है।

आज पहली यात्री गाड़ी गया-चेन्नई सेंट्रल सुपरफास्ट ट्रेन शाम 4 बजे जबलपुर स्टेशन पर आएगी और 10 मिनट रुकने के बाद नई ब्रॉडगेज लाइन पर हवा से बातें करती हुई व्हाया नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया होकर बल्लारशाह होते हुए चैन्नई पहुँचेगी।

ब्रॉडगेज लाइन पर चलने जा रही पहली सुपरफास्ट ट्रेन का यादगार सफर करने के लिए जबलपुर से बड़ी संख्या में यात्रियों ने टिकट बुक कराए हैं, जिनमें कुछ यात्रियों को कन्फर्म तो कई यात्रियों को आरएसी टिकट मिल पाए हैं लेकिन इसके बाद भी यात्रियों का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ब्रॉडगेज ट्रैक पर चलने वाली पहली ट्रेन के लिए पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्यालय में व्यवस्थाएँ की जा रही हैं।

उत्तर भारत से दक्षिण भारत के बीच करीब 270 किलोमीटर की दूरी कम होगी | रेलवे के अनुसार जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज ट्रैक के शुरू होने से उत्तर भारत से दक्षिण भारत के बीच करीब 270 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। जिससे यात्रा में करीब 4 घंटे के समय की बचत होगी। ब्रॉडगेज परियोजना से दक्षिण भारत के लिए सफर आसान हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें