पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Life Of An Elderly Woman Narrowly Survived While Boarding The Train At Jabalpur Railway Station, Railway Ministry Shared The Video And Said, Passengers Should Not Make Such A Mistake

हादसे के वीडियो से कर रहे जागरुक:जबलपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ते समय बुजुर्ग महिला की बाल-बाल बची जिंदगी, रेलवे मंत्रालय ने वीडियो शेयर कर कहा, ऐसी गलती न करें यात्री

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला के गिरने पर यात्रियों ने चेन खींच कर रोकी ट्रेन। - Dainik Bhaskar
महिला के गिरने पर यात्रियों ने चेन खींच कर रोकी ट्रेन।

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर एक वृद्ध महिला ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की। महिला का पैर फिसल गया। वह कुछ दूरी तरक घिसटती चली गई। प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ जवान ने तत्परता दिखाते हुए महिला को ट्रेन से दूर खींच कर अलग किया। यह पूरी वारदात स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। अब रेलवे मंत्रालय इस वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड कर यात्रियों को जागरुक कर रहा है कि जबलपुर की अमुक महिला यात्री जैसी गलती करने से बचें।

जबलपुर मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर सोमवार 26 जुलाई को 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला राजकुमारी बाई रीवा जाने वाली ट्रेन में चढ़ रही थी। तभी अचानक उसका पैर फिसला और वो गिर गई। राजकुमारी बाई गेट पकड़ कर कुछ दूरी तक घिसट गई। वहां तैनात आरपीएफ जवान एएल यादव खड़े थे। उन्होंने तुरंत तत्परता दिखाते हुए महिला को खींच कर ट्रेन से दूर किया। नहीं तो महिला ट्रेन की चपेट में आ सकती थी। ये पूरी वारदात प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। यात्रियों ने भी वृद्धा को घिसटते देख ट्रेन की चेन खींच दी थी। आरपीएफ जवान के सूझबूझ की जहां अधिकारी सराहना कर रहे हैं। डीआरएम ने जवान को सम्मानित करने की बात कही है।

रेलवे मंत्रालय ने वीडियो शेयर कर यात्रियों को कर रहा जागरुक

रेलवे मंत्रलाय इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर यात्रियों को जागरुक कर रहा है। रेलवे मंत्रालय के अधिकृत सोशल पेज पर वीडियो के साथ पोस्ट में यात्रियों से अनुराेध करते हुए लिखा है कि-चलती ट्रेन में चढ़ने-उतरने का प्रयास मत करना। ये जानलेवा भी हो सकता है, जो गलती जबलपुर स्टेशन पर इन्होंने की, वो आप न करें। रेलवे के इस सोशल पोस्ट पर विश्वभूषण नाम के व्यक्ति ने रोचक सुझाव दिया है कि रेलवे को ट्रेन के गेट की डिजाइन में बदलाव करना चाहिए। जब तक गेट बंद न हो, ट्रेन प्लेटफार्म न छोड़े।

ट्रेन में चढ़ते समय महिला का पैर फिसला।
ट्रेन में चढ़ते समय महिला का पैर फिसला।
महिला के गिरते ही दौड़कर आरपीएफ जवान मदद को पहुंचे।
महिला के गिरते ही दौड़कर आरपीएफ जवान मदद को पहुंचे।
खबरें और भी हैं...