पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Money Was Demanded By Citing The Daughter's Marriage, Two Checks Given Under Pressure Were Also Bounced, It Was Found Out That There Is No Daughter Of The Accused.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिष्य ने गुरु को लगाई 7.50 लाख की चपत:बेटी की शादी का हवाला देकर मांगे थे रुपए, दबाव में दिए दो चेक भी बाउंस हाे गए, पता चला आरोपी की बेटी ही नहीं

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामपुर छापर में शंकर पार्वती शारदा काली सर्व  के महंत से शिष्य ने की ठगी। - Dainik Bhaskar
रामपुर छापर में शंकर पार्वती शारदा काली सर्व के महंत से शिष्य ने की ठगी।
  • पीड़ित गुरु ने गोरखपुर थाने में दी शिकायत, गुरु को चेले से नहीं थी ऐसी उम्मीद
  • बेटी की शादी का झूठी बोलकर ले गया था रकम, फिर लौट कर नहीं आया

नया गांव रामपुर छापर स्थित एक आश्रम के महंत रामजी शरण महाराज को उनके ही एक शिष्य ने 7.50 लाख रुपए की चपत लगा दी। आरोपी ने गुरु से झूठ बोला कि वह आर्थिक रूप से परेशान है। बेटी की शादी करनी है। कुछ पैसे चाहिए। शिष्य की मजबूरी सुनकर महंत ने पैसे दे दिए। चार महीने में लौटाने का बोलकर आरोपी गया तो छह महीने बाद भी नहीं लौटा। महंत ने पता लगवाया तो मालूम चला कि उसकी कोई बेटी ही नहीं है। दूसरे शिष्यों के दबाव में आराेपी ने दो चेक दिए तो वो भी बाउंस हो गए। महंत ने गोरखपुर थाने में शिकायत दी है।
गुरु का सबसे प्रिय शिष्य था आरोपी
जानकारी के अनुसार रामपुर छापर में शंकर पार्वती शारदा काली सर्व के महंत रामजी शरण से विजय नगर कचनार सिटी निवासी मनोहर लाल ने दीक्षा ली थी। वह गुरु की काफी आवभगत करता था। उसकी सेवा से महंत प्रसन्न रहते थे। वर्ष 2019 में मनोहर लाल गुरु के पास पहुंचा। उसे परेशान देख गुरु ने कारण पूछा तो उसने रोते हुए अपनी परेशानी सुनाई। बोला कि वह कर्ज में है और बेटी की शादी तय कर चुका है। कुछ रिश्तेदारों ने मदद को बोला था, लेकिन वे भी अब हाथ खड़े कर रहे हैं।
शिष्य की परेशानी सुनकर महंत ने की मदद
मनोहर लाल की परेशानी सुनकर महंत रामजी शरण ने जरूरत के 7.50 लाख रुपए दे दिए। मनोहर ने चार महीने में लौटाने को कहा था। छह महीने बाद भी वह न तो फिर गुरु से मिला और न ही पैसे लौटाए। तब महंत ने दूसरे शिष्यों से इस बारे में जिक्र किया। दूसरे शिष्यों ने पता लगाया तो मालूम चला कि मनोहर लाल की कोई बेटी ही नहीं है। वह किसी का कर्ज भी नहीं था। उनके दबाव में उसने गुरु को दो चेक दिए। पर वो भी बाउंस हो गए।
दो साल से टालमटोल करता रहा
आरोपी दो सालों से गुरु को पैसे लौटाने में टाल मटोल करता रहा। चेले की बदनीयती समझ उन्होंने गोरखपुर थाने, एसपी व आईजी को शिकायत की। एसपी के निर्देश पर गोरखपुर पुलिस ने मामला जांच में लिया है। पुलिस ने अभी प्रकरण दर्ज नहीं किया है। महंत रामजी शरण के मुताबिक आरोपी न तो फोन उठाता है और न ही घर पर मिलता है। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि प्रकरण को जांच में लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें