पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानलेवा कोरोना:कोरोना काल के अब तक के सबसे ज्यादा मरीज मिले

जबलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 सितंबर 2020 को मिले थे 251 नए संक्रमित
  • 5 अप्रैल 2021 को 257 नए संक्रमित मिले
  • सक्रिय केस भी अब तक सबसे ज्यादा

जिले में कोरोना काल के एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं। सोमवार को 257 नए संक्रमितों के मिलने के साथ ही पिछला रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया। पिछले वर्ष 20 सितंबर को पहली लहर के पीक में 251 नए मरीज मिले थे। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गई है।

जिले में अब 1607 सक्रिय मरीज हैं, जो कि पूरे कोरोना काल का सर्वाधिक है। अब तक जिले में 274 मरीजों ने कोरोना से जान गँवाई है।, इसमें 1 मौत सोमवार को हुई। इस दिन पॉजिटिविटी रेट 14 प्रतिशत तक पहुँच गया।

आयुष्मान धारकों के लिए आरक्षित हो 10% बिस्तर

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने सोमवार की शाम निजी अस्पतालों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों की वर्चुअल मीटिंग लेकर इन अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड धारी कोरोना मरीजों के उपचार के लिए दस प्रतिशत बिस्तर आरक्षित रखना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन एवं आईसीयू बिस्तरों की उपलब्धता तथा भरे और खाली बिस्तरों की जानकारी ली।

उन्होंने निजी अस्पतालों द्वारा क्षमता विस्तार की योजना पर जानकारी ली। की जा रही कार्रवाई का ब्यौरा और ऑक्सीजन की उपलब्धता तथा आवश्यकता के बारे में भी पूछताछ की। वर्चुअल मीटिंग में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, डिप्टी कलेक्टर अनुराग तिवारी सहित सभी एसडीएम तथा निजी अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता पर नजर रखने नियुक्त किए गए पटवारी भी जुड़े थे।

खाली व भरे बिस्तरों की जानकारी करें अपडेट
कलेक्टर ने वर्चुअल मीटिंग में निजी अस्पतालों में उपलब्ध खाली और भरे बिस्तरों की जानकारी को निर्धारित प्रपत्र में लगातार अपडेट करने के निर्देश दिए। उन्होंने बिस्तरों की उपलब्धता की जानकारी से कोरोना कंट्रोल रूम को भी लगातार अपडेट करने के निर्देश दिए हैं, ताकि कोरोना पेशेन्ट के परिजनों को गाइड किया जा सके और उन्हें उपचार के लिए भर्ती किए जाने में किसी तरह की असुविधा न हो। पटवारियों को आपस में सामंजस्य बनाए रखने इन अस्पतालों में खाली और भरे बिस्तरों की जानकारी आपस में शेयर करने के भी निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें